PPSC ने जून- जुलाई में होने वाली परीक्षाओं का शेड्यूल बदला,अब परीक्षा होगी 14 जुलाई को।

पीपीएससी परीक्षाओं का शेड्यूल बदला।
पंजाब पब्लिकसर्विस कमिशन द्वारा जून-जुलाई महीने के आयुर्वेदिक किए जाने वाले विभिन्न कॉम्पिटेटिव एक्जाम के शेड्यूल में बदलाव किया है। पीपीसीसी द्वारा फरवरी में विभिन्न परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी किया था। लेकिन अब कुछ परीक्षाओं की तारीख में एडमिनिस्ट्रेटिव कर्म का हवाला देते हुए तिथियां बदली है। इसके पहले भी पीपीएसी द्वारा शेड्यूल मैं बदलाव किया गया था। इन कॉम्पिटेटिव एक्जाम के जरिए तकरीबन 400 पद भरे जान हैं।
इन पदों के एग्जाम में हुआ बदलाव
नई जारी तारीखों के तहत पीपीएसस एग्जीक्यूटिव ब्रांच रजिस्टर ए 2 और रजिस्टर सी बड़ा स्क्रीन टेस्ट का आयोजन अब 2 जून के बजाय 14 जुलाई को किया जाएगा।
लीगल अस्सिटेंट और लॉ ऑफीसर जॉइंट कॉम्पिटेटिव एग्जाम का आयोजन 21 जुलाई के बजाय 28 जुलाई को किया जाएगा। परीक्षा का समय 11 से 1:00 तक का ही रहेगा। इसी के साथ ही 2022 में जारी विभिन्न विज्ञापनों के तहत होने वाली परीक्षाओं के लिए तरीके भी घोषित कर दी है। इसमें प्रिंसिपल आईटीआई, वूमेन कॉम्पिटेटिव एक्जाम का आयोजन 17 मई को किया जाएगा। इसके लिए आवेदन जुलाई 2022 में लिए गए थे। सुपरिटेंडेंट हम और जिला सोशल सिक्योरिटी ऑफिसर से जॉइंट कॉम्पिटेटिव एक्जाम 9 जून को लिया जाएगा।
अन्य परीक्षाओं की तारीख वही रहेगी।
अन्य परीक्षाओं का शेड्यूल पहले वाला ही रहेगा। इसमें जूनियर एडिटर कॉम्पिटेटिव एग्जाम 5 मई एग्रीकल्चर डेवलपमेंट अफसर कंप्लीट एग्जाम 30 जून को ही लिया जाएगा। जूनियर ऑडिटर से कॉम्पिटेटिव एग्जाम जिसके तहत 75 पद भरे जाने हैं इसके लिए अब एग्जाम 9 जून के बजाय एक महीना पहले 5 मई को लिया जाएगा।
पीपीएससी रजिस्टर ए दो और सी के एग्जाम से 26 पोस्ट भरी जाएगी। एग्रीकल्चर डेवलपमेंट के 200 पद भरे जाएंगे। सोशल असिस्टेंट और लॉ ऑफीसर जॉइंट कॉम्पिटेटिव एग्जाम के सहदेव एनिमल हसबेंडरी, फिसराइज और डेयरी डेवलपमेंट विभाग एक्सेस और टैक्सेशन स्कूल एजुकेशन और पंजाब हाउसिंग और अर्बन डेवलपमेंट विभाग में 39 से ज्यादा पदों पर बहाली की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।
480 अंकों की होगी लिखित परीक्षा।
कमीशन द्वारा हर परीक्षा से 5 दिन पहले एडमिट कार्ड रिलीज कर दी जाएंगे। जिस की परीक्षा के केंद्र के मुताबिक के उम्मीदवार तैयारी कर सके। गौर करने वाली बात है कि इन सभी पोस्ट के लिए एग्जाम के दिन में सुबह 11:00 से 1:00 की शिफ्ट के तहत होगा। लिखित परीक्षा 480 अंकों का होगा। जिसमें 120 सवालों के जवाब देने होंगे। विषय से जुड़े सवालों के अलावा जनरल नॉलेज, करंट अफेयर्स, जनरल मेंटल एबिलिटी और पंजाबी विषय के सवाल होंगे। परीक्षा 2 घंटे की होगी। जिनका समय 11 से 1:00 तक का रहेगा। उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से कमीशन की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। एग्जामिनेशन सेंटर की जानकारी एडमिट कार्ड से ही हासिल हो सकेगी। सिलेबस के बारे में जानकारी, पीपीएससी की वेबसाइट से जानकारी हासिल की जा सकती है।

ऑफिशल वेबसाइट लिंकयहां क्लिक करे


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw