टीजीटी और पीजीटी भर्ती 2024, आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2024।

टीजीटी और पीजीटी भर्ती 2024,
नवोदय विद्यालयसमिति द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर कांटेक्ट के आधार पर भर्ती की जाएगी। इसके तहत 500 पोस्ट भरी जाएगी। जो कि मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और उड़ीसा में चल रहे विभिन्न जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए भरे जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार जो टीजीटी और पीजीटी ग्रेजुएट टीचर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं वह अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया तथा योग्यता की विस्तार से जानकारी इस पोस्ट में दी गई है।
टीजीटी और पीजीटी भर्ती 2024 में रिक्त पदों का नाम।
हिंदी और इंग्लिश
मैथमेटिक्स और साइंस
फिजिकल एजुकेशन
सोशल साइंस
कंप्यूटर साइस
फिजिकल एजुकेशन
हिस्ट्री और ज्योगफी
इकोनॉमिक्स से और म्यूजिक के पदों पर बहाली की जाएगी। आवेदन करने के लिए मुफ्त फार्म जारी किए गए हैं, जिसके जरिए आवेदन किया जा सकता है। आवेदन केवल ऑनलाइन ही किया जाएगा।
रिक्त पदों की संख्या
इन विषयों पर कल टीजीटी के 283 और पीजीटी की 217 पोस्ट पर बहाली की जाएगी
आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
इन पदों पर आवेदन करनेके लिए आवेदक की अधिकतम आयु 50 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के लिए अधिकतम आयु 65 साल रखी गई है। उम्र सीमा 1जुलाई तक नहीं  मान्य होगा।
आवेदन करने के लिए योग्यता।
संबंधित विषय में डिग्री ग्रेजुएशन के साथ b.Ed होना जरूरी है। इन पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को कंप्यूटर की जानकारी होनी जरूरी है।
आवश्यक डॉक्यूमेंट
इंटरव्यू के लिए सभी डॉक्यूमेंट की कॉपी, ओरिजिनल डॉक्युमेंट, आईडी प्रूफसाथ लाना होगा।

चयन की प्रक्रिया
आवेदन के बड़े फिजिकल मूड से इंटरव्यू 16 मई 2024 को आयोजित किया जाएगा। शॉर्ट लिस्ट होने वाले उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन कैसे करें।
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट,www Navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विशेष जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

ऑफिशल वेबसाइट लिंक   click here

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw