बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड भर्ती, टेक्नीशियन ग्रेड 3 की पद पर करें आवेदन।

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड भर्ती 2024।
बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल) ने टेक्निशियन ग्रेड 3 के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार को अच्छा मौका है। अगर आप भी टेक्नीशियन ग्रेड 3 के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया तथा योग्यता की विस्तृत जानकारी नीचे पोस्ट में दी गई है।
आवेदन करने की अंतिम तिथि
इस पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 है। इच्छुक आवेदक अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
रिक्त पदों की संख्या
टेक्नीशियन ग्रेड 3 के कल 200 पदों पर बहाली की जानी है।
योग्यता और पत्रता
इस पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को मैट्रिकुलेशन के साथ इलेक्ट्रिकल ग्रेड में आईटीआई होना जरूरी है।
इस पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग केउम्मीदवार को₹1500 आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा करना होगा। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को 375 फीस अदा करनी होगी।
इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई है। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को अधिकतम आयु में नियम अनुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 31 मार्च तक की पूरी होनी चाहिए।

कंप्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर चुनाव किया जाएगा। इसमें क्वालीफाइंगअंक 40 फ़ीसदी निश्चित किए गए हैं। बीसी श्रेणी के लिए लगभग 36 फ़ीसदी एबीसीके लिए 34 फ़ीसदी और एससी एसटी कोटा के लिए 32 फ़ीसदी न्यूनतम अंक हासिल करना जरूरी होगा। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही किया जा सकता है। परीक्षा में जनरल नॉलेज लॉजिकल रीजनिंग, इंग्लिश हिंदी कंप्यूटर और विषय संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। लेकिन किसी भी स्तर पर नाम पिता का नाम क्रांतिकारी और जन्म तारीख में बदलाव नही किया जा सकेगा।
इसके साथ हैउम्मीदवार को सही जानकारी के साथ फॉर्म भरना होगा।
साथी सही ईमेल आईडी और फोन नंबर देना भी जरूरी है। जिससे कि बाद में किसी भी तरह का परेशानी का सामना न करना पड़े

ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें।
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट,www.bsphcl.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर देख ले।

ऑफिशल वेबसाइट लिंक   यहां क्लिक करे

नोटिफिकेशन लिंक,यहां क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw