UPSSSC ने सहायक स्टोर कीपर के रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, पदों की संख्या 200, आवेदन की प्रक्रिया शुरू।

यूपी एसएससी सहायक स्टोर कीपर भर्ती 2024।
उत्तर प्रदेश से अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने स्टोर कीपर और सहायक ग्रेड 3 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन की प्रारंभिक तिथि 12 फरवरी 2024 से से शुरू हो चुका है। सहाय के स्टोरकीपर के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया तथा योग्यता की विस्तृत जानकारी नीचे पोस्ट में बताई गई है। अगर आप भी यूपी एसएससी में सहायक स्टोर की पर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को नीचे तक अवश्य पढ़ें।

यूपी एसएससी भर्ती 2024,
अप एससी ने सहायक स्टोर की पर के लिए 12 फरवरी 2024 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार जो यूपी एसएससी भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया तथा योग्यता की विस्तृत जानकारी इस पोस्ट में दी गई है।
यूपी एसएससी भर्ती 2024 में प्रमुख तिथियां।
विज्ञापन  प्रकाशन तिथि।, 12 फरवरी 2024
पंजीयन करने की प्रारंभिक तिथि,   12 फरवरी 2024
आवेदन जमा करने तथा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि,   3 मार्च 2024
आवेदन संशोधन करने की अंतिम तिथि, 11 मार्च 2024

यूपी एसएससी भर्ती 2024 में पदों की संख्या आरक्षण के अनुसार।
सहायक इंस्टिट्यूट कीपर के रिक्त पदों की संख्या, 199
सहायक ग्रेड 3 के रिक्त पदों की संख्या,   1
सामान्य वर्ग के लिए 83 सीटे
अति पिछड़ा वर्ग के लिए 19 सीटे
पिछड़ा वर्ग के लिए 53 सीटे
अनुसूचित जाति के लिए 41 सीटे
अनुसूचित जनजाति के लिए तीन रिक्त पद

यूपी एसएससी भर्ती 2024 में आयु सीमा।
यूपी एसएससी भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष के बीच होना चाहिए। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के आवेदक को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी। विशेष जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर चेक करें।
यूपी एसएससी भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
यूपी एसएससी भर्ती 2024 में सहायक स्टोर कीपर के लिए आवेदन करने के लिए सभी वर्गों को₹25 ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। शुल्क ऑनलाइन पेमेंट करने की अंतिम तिथि 3 मार्च 2024 है।
यूपी एसएससी सहायक स्टोर कीपर भर्ती 2024 में आवेदक की योग्यता।
यूपी एसएससी में सहायक स्टोर की पर के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटरमीडिएट की डिग्री हासिल होनी चाहिए। टाइपिंग करने का स्पीड अंग्रेजी और हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।
यूपी एसएससी सहायक स्टोरकीपर भर्ती 2024 से में आवेदन करने की अंतिम तिथि।
यूपी एसएससी में सहायक स्टोर कीपर के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 मार्च 2024 है। इच्छुक आवेदक अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते है।
यूपी एसएससी सहायक स्टोर कीपर भर्ती 2024 में चयन की प्रक्रिया।
यूपी एसएससी में सहायक स्तुति पर के चयन की प्रक्रिया लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।
सामान्य वर्ग के आवेदक को लिखित परीक्षा में 50% अंक के लाना अनिवार्य है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को लिखित परीक्षा में 36% अंक लाना अनिवार्य है तभी उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।
यूपी एसएससी सहायक स्टोर कीपर भारती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
यूपी एसएससी स्टोर कीपर के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक को आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको सबसे पहले इस वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा। लोगिन करने के बाद आपके सामने आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा। अब आपको अपना पूरा डिटेल तथा आवश्यक दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करना होगा। आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के बाद आपको ऑनलाइन आवेदन शूल के जमा करने के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा। इस प्रकार आप यूपीएससी सहायक स्टोर कीपर के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशल वेबसाइट लिंक।     यहां क्लिक करे
नोटिफिकेशन लिंक। यहां क्लिक करे

ज्वाइन whatsapp ग्रुप।     यहां क्लिक करे


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw