पंजाब नेशनल बैंक ने 1025 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2024।

पंजाब नेशनल bank भर्ती 2024,
बैंक में काम करने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। पंजाब नेशनल बैंक ने 1025 से रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। वैसे आवेदक है जो बैंक में काम करने के इच्छुक हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया तथा योग्यता की पूरी डिटेल नीचे पोस्ट में बताई गई है। अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक के में आवेदन करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को नीचे तक अवश्य पढ़ें क्योंकि पूरी जानकारी पोस्ट के नीचे बताई गई है।

पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2024,
आजकल युवा बैंक में नौकरी करने के लिए काफी दिनों से तैयारी में जुटे रहते हैं। आज के दौर में सरकारी नौकरी में बैंक की नौकरी सबसे अच्छी मानी जाती है। क्योंकि सैलरी अच्छी सैलरी के साथ-साथ समय का भी ध्यान होता है। बैंक में ड्यूटी 8 घंटे की होती है। जिसमें महीना में दो शनिवार और चार रविवार छुट्टी होती है। इसलिए आज के युवा बैंक में नौकरी करने के लिए बहुत कोशिश करते हैं। इसलिए मैं आज युवाओं के लिए पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2024 की पूरी जानकारी देने वाला हूं। इस भर्ती में ऑफिसर और मैनेजर के साथ-साथ अन्य पदों पर बहाली होनी है। जिसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है।
पंजाब नेशनल बैंक भारती 2024 में पदों का विवरण।
ऋण अधिकारी,    इस पद पर काम करने के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से चार्टर अकाउंटेंट की डिग्री हासिल होनी चाहिए। इस पद पर काम करने के लिए आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
प्रबंधक फॉरेक्स,    इस पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक के को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीए की डिग्री हासिल होनी चाहिए। आवेदक की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
प्रबंधक साइबर सुरक्षा,     इस पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान  BE/B-Tek की डिग्री हासिल होनी चाहिए। इस पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक की उम्र 27 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा ऊपर लिखित कक्षा में काम से कम 60% अंक प्राप्त होनी चाहिए।
वरिष्ठ प्रबंधक साइबर सुरक्षा।
इस पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर विज्ञान या सूचना औद्योगिकी की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। आवेदक की उम्र 27 से 37 बीच के बीच में होनी चाहिए।

पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2024 से में आवेदन शुल्क।
पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2024 में सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 1180 रुपया ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़े वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 59 रुपया ऑनलाइन पेमेंट करना होगा।

पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2024 में चयन की प्रक्रिया।
इस बहाली में आवेदक को किसी भी पद पर आवेदन करने के बाद लिखित और इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा। यह लिखित परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी। इसके लिए आपको अपने नजदीकी सेंटर का चयन करना होगा। आप जिस स्थान को परीक्षा देने के लिए चयन करेंगे आपको इस परीक्षा केंद्र पर बुलाई जाएगी।
पंजाब नेशनल बैंक में आवेदन करने की अंतिम तिथि।
इच्छुक उम्मीदवार पंजाब नेशनल बैंक में किसी भी पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
किसी भी पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारी की वेबसाइट,www.pnbindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप सीधी आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक आवेदन पत्र ओपन होगा। इस आवेदन पत्र को सही-सही भरने के बाद आवश्यक के दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करना होगा। दस्तावेज फाइल का आकार आपको आवेदन करने से पहले दिखाई देगा। इस आकार के अनुसार अपने दस्तावेज के फाइल का आकार रखना होगा अन्यथा अपलोड नहीं होगा।
पंजाब नेशनल बैंक भारती 2024 में आवश्यक दस्तावेज।
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र।
2, आयु प्रमाण पत्र के लिए दसवीं कक्षा का सर्टिफिकेट।
3, जाति प्रमाण पत्र।
4, दो नया पासपोर्ट साइज फोटो।
5, वैलिड ईमेल आईडी
6, मोबाइल नंबर

ऑफिशल वेबसाइट लिंक।     यहां क्लिक करे

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुपयहां क्लिक करे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);