CSIR CBRI requirement 2024, तकनीकी सहायक के पद पर निकली बंपर बहाली, योग्यता और आवेदन करने की प्रक्रिया ये रहा।

सीएसआईआर भर्ती 2024।
सीबीआई में नौकरी करने वाले के लिए आवश्यक सूचना। अगर आप सरकारी नौकरी के तलाश में हैं तो आपके लिए यह एक अच्छी खबर है। सीबीआई ने इंजीनियरिंग में तकनीकी सहायक के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार जो तकनीकी सहायक के पद पर नौकरी करने के लिए उत्सुकों वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सीबीआरआई भर्ती 2024
सीबीआरआइ ने तकनीकी सहायक के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार जो तकनीकी सहायक के पद पर नौकरी करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तकनीकी सहायक के पद पर आवेदन करने के लिए संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में बताई गई है। अगर आप तकनीकी सहायक के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को नीचे तक पढ़े पूरी जानकारी प्राप्त करें। आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।
सीबीआरआर्इ मैं आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि।
सीबीआरआई मैं आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी 2024 से दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

सीबीआरआई भर्ती 2024 में रिक्त पदों की संख्या।
सीबीआरआई मैं रिक्त पदों की संख्या 24 बताई गई है।

सीबीआरआई भर्ती 2024 में आवेदक की आयु सीमा।
सीबीआरआई, मैं तकनीकी सहायक के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक की अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति तथा पिछले वर्ग के उम्मीदवार को नियम अनुसार छूट दी जाएगी।
सीबीआरआई भर्ती 2024 पद का नाम।
सीबीआरआई पद का नाम तकनीकी सहायक है।
सीबीआरआई भर्ती 2024, आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता।
आवेदक की शैक्षणिक योग्यता, उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की होनी चाहिए।
सीबीआरआई भर्ती 2024, मै चयन की प्रक्रिया।
तकनीकी सहायक के चयन की प्रक्रिया इस प्रकार है, स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा अनुशंसित को ट्रेड टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ट्रेड टेस्ट में उत्तीर्ण होने वाले प्रतियोगी को लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। लिखित परीक्षा में उत्तर होने पर प्रतियोगी को उक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

सीबीआरआई मैं ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
सीबीआरआई मैं ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदक को अधिकारी को वेबसाइट है,cbri.res.in पर जाना होगा या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप सीधे आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको ऑनलाइन आवेदन विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करने पर आपके सामने एक आवेदन पत्र ओपन होगा। इस आवेदन पत्र को सही-सही भरकर आपको सबमिट पर क्लिक करना होगा। इस प्रकार आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
ऑफिशल वेबसाइट लिंक।यहां क्लिक करे
नोटिफिकेशन लिंक।यहां क्लिक करे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw