sarkari naukari, पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर बहाली, योग्यता 12वीं पास, आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2023।

पोस्ट ऑफिस भर्ती,।   भारतीय दक ने विभिन्न पदों के लिए बहाली निकली है। वैसे आवेदक के जो पोस्ट ऑफिस यानी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक के उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी पोस्ट ऑफिस में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो इस नौकरी के बारे में पूरी डिटेल बताई गई है। कृपया आवेदन करने से पहले पूरी डिटेल जानने उसके बाद ऑनलाइन आवेदन करें।

दोस्तों मैं वैसे बेरोजगार युवाओं के लिए इस साइट पर नई-नई सरकारी नौकरियों के बारे में विस्तृत जानकारी देते रहता हूं। अगर आप भी सरकारी नौकरी के तलाश में हैं तो आपको इस साइट पर हर एक तरह की नौकरी के बारे में पोस्ट दिख जाएगा। सरकारी नौकरी के बारे में पूरा डिटेल से बताई गई है।
पोस्ट ऑफिस में आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि।
वैसे आवेदक के जो पोस्ट ऑफिस में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 9 दिसंबर 2023 से पहले अपना आवेदन कर लें।
पोस्ट ऑफिस में आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता।
पोस्ट ऑफिस में आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए साथ ही कंप्यूटर का बेसिक जानकारी होना जरूरी है।
पोस्ट ऑफिस में आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा।
पोस्ट ऑफिस में आवेदन करने के लिए आवेदक का उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक के 27 वर्ष होनी चाहिए। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के आवेदक के लिए आयु सीमा में 5 वर्ष का छूट दी जाएगी।
पोस्ट ऑफिस में आवेदक की सैलरी।
पोस्ट ऑफिस में चयनित होने के बाद उम्मीदवार की बेसिक के सैलरी 25700 से शुरू। पद के अनुसार शैली और अधिक भी हो सकती है।
पोस्ट ऑफिस में आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
आवेदक के पास 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथी टू व्हीलर चलाने का लाइट लाइसेंस होना जरूरी है। आवेदक के पास गाड़ी चलाने का लाइसेंस होना चाहिए। आवेदक का दो पासपोर्ट साइज फोटो।
ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
इंडियन पोस्ट ऑफिस में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इंडियन पोस्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आधिकारिक वेबसाइट,wwwindianpost.govin पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं,इंडियन पोस्ट आधिकारिक वेबसाइट लिंक
इस साइट पर जाने के बाद आपको ऑनलाइन आवेदन करने का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा यहां पर आपको अपना पूरा डिटेल तथा आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);