भारत सरकार में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, बस करना है ये काम।

UPSC requirement 2023,notification, यूपीएससी ने ट्रांसलेटर और असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल के पदों पर भारती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अगर आप भी बिना परीक्षा यूपीएससी में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। यूपीएससी की इस वैकेंसी में कुछ शर्तों का पालन करना है। अगर आप भी बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का सपना देख रहे हैं तो यह आपका सपना सच हो सकता है। इसके लिए यूपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एक शक्तिशाली जॉब वेबसाइट जो आपको सबसे नवीनतम और उपयुक्त रोजगार अवसरों से जोड़ने में मदद करती है। हम उपभोक्ताओं को विभिन्न क्षेत्रों के लिए उच्चतम स्तर के नौकरीयों के लिए संपर्क करने का एक ऑनलाइन एवं सीधा माध्यम प्रदान करते हैं। आपकी रोजगार खोज को सुगम बनाने के लिए हमारा लक्ष्य है। नई जॉब का न्यूज़ हम सबसे पहले इस साइट पर प्रकाशित करते हैं। अगर आप भी सरकारी नौकरी के तलाश में हैं तो आप इस वेबसाइट के पोस्ट को ध्यान से पढ़ सकते हैं।
यूपीएससी के विभाग में भर जाने वाले पद का नाम।
1 ट्रांसलेटर एक पद रिक्त
2, असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल के दो पद रिक्त।
यूपीएससी की इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता।
आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक के होनी चाहिए साथ ही अंग्रेजी में ट्रांसलेट या पढ़ने का काम से कम 2 साल का अनुभव होना चाहिए। असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल पद के लिए भी स्नातक होना जरूरी है साथ ही अंग्रेजी का जानकारी होनी जरूरी है।
यूपीएससी की इस पद पर आवेदन करने के लिए आवश्यक  आयु सीमा,
आवेदक का अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। अगर आवेदक के किसी सरकारी नौकरी के कर्मचारी है तो उसे आयु में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी।
यूपीएससी के इस पद पर आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि।
ट्रांसलेटर या असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल के पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर 2023 है। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
यूपीएससी के इस पद पर आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
यूपीएससी के इस पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
केंद्रीय कर्मचारी का रिटायरमेंट कागज होनी चाहिए।
पासपोर्ट साइज दो फोटो और एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट जरूरी है।
यूपीएससी के इस पद पर आवेदन करने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क।
यूपीएससी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक को ₹25 का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क देने के लिए आपको ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। शुल्क देने के बाद ही आप सबमिट पर क्लिक कर सकते हैं।
ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदक को यूपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट,upsc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर जैसे आप जाएंगे तो आपको होम पेज दिखाई देगा। होम पेज पर ऑनलाइन आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा। जैसे इस विकल्प पर क्लिक करेंगे तो फॉर्म ओपन हो जाएगा। इस फॉर्म को सही से भरने के बाद आपको आवेदन शुल्क के देना होगा। आवेदन शुल्क के ऑनलाइन देना होगा। आवेदन शूल के देने के बाद आप सबमिट पर क्लिक करें।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw