success story-एक राजमिस्त्री की बेटी बनी विश्व महिला जूनियर हॉकी चैंपियनशिप की कप्तान।

कहां जाता है कि सही दिशा में मेहनत और लगन से काम किया जाए तो सफलता दूर नहीं रहेगी। किसी रास्ते पर चलने वाली प्रीति सिंह जो की सोनीपत की रहने वाली है एक मिसाल टाइम की है। प्रीति सिंह एक मध्यम परिवार की रहने वाली है जिनके पिता राजमिस्त्री का काम करते हैं। 10 वर्ष की उम्र में खेलना शुरू किया था। इस खेल को उन्होंने अपना करियर बना लिया और आज इस मुकाम पर पहुंच चुकी है।

जूनियर हॉकी चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम की कप्तानी सोनीपत की प्रीति सिंह को दी गई है। जिले की मंजू चौरसिया और साक्षी राणा को भी टीम में शामिल किया गया है। चिली में 29 नवंबर से 10 दिसंबर के बीच एफ आई एच ए हॉकी महिला जूनियर विश्व कप होना है। भारत का पहला फुल सीमाचे 29 नवंबर को कनाडा से और 30 नवंबर और 2 दिसंबर को जर्मनी और बेल्जियम से होना है। फाइनल 10 दिसंबर को खेला जाएगा।
पिछली बार चौथे स्थान पर और पदक से चूकने वाले टीम को अर्जेंटीना के खिलाफ खुद को संवारने की अर्जेंटीना के खिलाफ हमें मैच में परिस्थितियों से तालमेल बिठाने और तय करने मदद मिलेगी। पहुंचे प्रीतम शिवाजी का कहना है कि तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। प्रीति की मेहनत का नतीजा है कि उसका चयन जूनियर हॉकी टीम ने बतौर कप्तान के तौर पर किया है।
प्रीति सिंह के पिता एक राजमिस्त्री का काम करते हैं।
सोनीपत की प्रीति सिंह जूनियर टीम की कप्तान बनाई गई है। प्रीति सिंह के पिता राजमिस्त्री हैं। मात्र 10 साल की उम्र में ही प्रीति ने खेलना शुरू किया था। प्रीति का सपना सीनियर टीम के साथ है ओलंपिक खेलना है। प्रीति ने कहा कि कप्तान बनने के जिम्मेदारी बड़ी है। पहले भी कप्तानी में हुए भारत को जीत दिला चुकी है, इस बार भी वह यही प्रयास करेगी।
डिफेंस की भूमिका निभैगी मंजू चौरसिया।
सोनीपत की मंजू चौरसिया के पिता वकील भगत है। वह बताते हैं कि वह मूल रूप से बिहार के निवासी हैं। वह साल 1984 में सोनीपत आ गए थे। वह पान का खोखा चलाकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। वही मंजू चौरसिया टीम में डिफेंस की भूमिका निभैगी।
गोल मशीन है साक्षी राणा।
सोनीपत की साक्षी राणा टीम में गोल मशीन की हैसियत से खेलता है। हाल ही में आयोजित खेलो इंडिया चैंपियनशिप में साक्षी ने डबल हैट्रिक जमाई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw