केपीएससी में लाइब्रेरियन के पद खाली, लाइब्रेरियन के पद पर नौकरी करने का सुनहरा मौका।

केपीएससी लाइब्रेरियन भर्ती 2024, 
कर्नाटक पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा इंडस्ट्रियल एक्सटेंशन ऑफीसर और लाइब्रेरियन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार जो लाइब्रेरियन के पद आवेदन करना चाहते हैं वह अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन मोड में ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस नोटिफिकेशन के अनुसार कर्नाटक पब्लिक सर्विस कमिशन द्वारा दो पदों पर बहाली की जाएगी। पहले लाइब्रेरियन और दूसरा इंडस्ट्रियल एक्सटेंशन ऑफीसर। इन दोनों पदों के लिए योग्यता अलग-अलग रखी गई है। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो पूरा पोस्ट ध्यान से पढ़ें।
कर्नाटक पब्लिक सर्विस कमिशन भारती 2024मे रिक्त पदों का नाम।
1, इंडस्ट्रियल एक्सटेंशन अफसर 
2, लाइब्रेरियन 
कर्नाटक पब्लिक सर्विस कमिशन मैं आवेदन करने की अंतिम तिथि। 
उम्मीदवार इन दोनों पदों में से किसी एक पद पर आवेदन कर सकता है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जून 2024 रखी गई है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। 
कर्नाटक पब्लिक सर्विस कमिशन मैं लाइब्रेरियन के पद पर आवेदन करने के लिए योग्यता।
इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से लाइब्रेरी साइंस में डिप्लोमा होना जरूरी है। 12वीं क्लास उत्तीर्ण होना जरूरी है। 
इंडस्ट्रियल एक्सटेंशन ऑफिसर के लिए योग्यता।
इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक के साथ-साथ इंडस्ट्रियल क्षेत्र में डिप्लोमा होना जरूरी है।
कर्नाटक पब्लिक सर्विस कमिशन मैं लाइब्रेरियन के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
इस पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के ₹600 ऑनलाइन देना होगा। आरक्षित वर्ग को आवेदन शुल्क में राहत दी जाएगी।
सिलेक्शन प्रोसेस।
इन पदों पर उम्मीदवार का चयन के लिए तीन चरणों को पूरा करना होगा। उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर की जाएगी। पहले परीक्षा उत्तीर्ण होनेके बाद उम्मीदवार को दूसरी परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। दूसरी परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद उम्मीदवार का इंटरव्यू लिया जाएगा। तीनों चरणों में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार का चयन किया जाएगा।
ऑनलाइन आवेदन। 
उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट,KPSC.kar.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। सबसे पहले उम्मीदवार को वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। उसके बाद उसे यूजर आईडी और पासवर्ड दिया जाएगा। इस यूजर आईडी और पासवर्ड का पढ़ोगे लोगिन करने के समय होगा। अब आपके सामने है आवेदन पत्र खुल जाएगा। इस आवेदन पत्र में पूछी गई जानकारी सही-सही भरना होगा। अब आपको ऑनलाइन आवेदन शुल्कजमा करना होगा। इसके बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना होगा। इस तरह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 
आवश्यक दस्तावेज। 
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र 
2, मूल निवास प्रमाण पत्र 
3, जाति प्रमाण पत्र 
4, दो पासपोर्ट साइज फोटो
5, आयु प्रमाण पत्र 
6, वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);