NTH requirement 2024, यंग प्रोफेशनल के पद पर निकली बहाली, आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मई 2024।

 राष्ट्रीय  परीक्षण शाला भर्ती 2024
सरकारी नौकरी के खोज में इधर-उधर भटक रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राष्ट्रीय प्रशिक्षण शाला मैं यंग प्रोफेशनल के पद पर बहाली के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। अगर आप इस पद के लिए योग्य हैं तो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्दवार ऑनलाइन मोड में आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आसानी से ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया और आधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है जिस पर क्लिक कर आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं। 
Last date of apply. 
इच्छुक उम्मीदवार को अंतिम तिथि यानी 18 मई 2024 से पहले आवेदन करना होगा। इस तिथि के बाद  में आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
Age limit for candidate 
, यंग प्रोफेशनल के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार कीअधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। 
Important dates.
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि, 30 अप्रैल 2024 
आवेदन करने की अंतिम तिथि, 18  मई 2024
 चयनित उम्मीदवार की वेतन 
सीनियर यंग प्रोफेशनल के पद पर जिस उम्मीदवार की चयन होगी। उसे ₹70000 महीना के हिसाब से वेतन मिलेगा। साल के अंत में₹5000 सैलरी बढ़ाई जाएगी। 
जूनियर यंग प्रोफेशनल के पद पर जिस उम्मीदवार की चयन होगी उसे ₹40000 प्रति महीना के हिसाब से वेतन मिलेगा। इसे भी साल के अंत में ₹5000 सैलरी बढ़ाई जाएगी। 
आवेदन करने के लिए योग्यता। 
सीनियर यंग प्रोफेशनल के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को केमिस्ट्री, बायोकेमेस्ट्री तथा माइक्रोबायोलॉजी में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से उत्तीर्ण होना चाहिए। 
जूनियर यंग प्रोफेशनल के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी माइक्रोबायोलॉजी की डिग्री होनी चाहिए। 

चयन की प्रक्रिया। 
आवेदक का चयन इंटरव्यू के आधार पर तथा दस्तावेज वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। संबंधित विभाग में काम करने का कम से कम 3 साल  का अनुभव होना जरूरी है।
आवश्यक दस्तावेज। 
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र। 
2, अनुभव प्रमाण पत्र।
3, आवासीय प्रमाण पत्र
4, दो पासपोर्ट साइज फोटो 
5, वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर। 
ऑनलाइन आवेदन। 
उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए राष्ट्रीय प्रशिक्षण शाला के आधिकारिक वेबसाइट,www.nth.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर देखें। 
ऑफिशल वेबसाइट लिंक    यहां क्लिक करें

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप      यहां क्लिक करें

आपको यह भी पसंद आ सकता है, CIET job vacancy 2024, जल्दी से यहां से आवेदन करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);