ration card update, राशन कार्ड वालो के लिए खुशखबरी, अब राशन कार्ड से 5 लाख का मुफ्त इलाज मिलेगा।

राशन कार्ड वालों के लिए एक के अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। जिनकी आय चार लाख से कम होगी उन्हें अब राशन कार्ड से ₹500000 तक का मुफ्त इलाज मिलेगा। लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सरकारी नई-नई योजनाओं की घोषणा कर रही है। इसी कड़ी में असम की हेमंत विश्वास शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार वोटरवोटरों लुभाने में लगी है। असम राज्य के हेमंत विश्वास शर्मा की सरकार ने यह नियम बनाया है कि चार लाख तक की आय वालों का राशन कार्ड से ₹500000 का मुफ्त इलाज किया जाएगा। अब असम राज्य के राशन कार्ड धारकों को यह सुविधा मिलेगी।


लाख तक की आए वालों का राशन कार्ड से 500000 का मुफ्त इलाज होगा।
लोकसभा चुनाव से पहले असम की हिमानता विश्वास शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार वोटरों कोलुभाने में कोई कसर नहीं रखना चाहती है। हाल ही में असम सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में चार लाख तक की सालाना आय वाले लोगों को राशन कार्ड से ही ₹500000 तक का मुफ्त इलाज मिलेगा। पहले इसके लिए 2 लाख तक की आय वाले लोगों को पत्र माना जाता था। सरकार का तर्क है की इनकम टैक्स रेंज बढ़ाने से और अधिक लोगों को योजना का लाभ मिलेगा।

असम की कुल आबादी 3:30 करोड़ है। नए बदलाव के बाद 2 करोड़ 31 लाख लोगों को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही सरकार ने राशन कार्ड को इंश्योरेंस स्कीम से भी जोड़ दिया है।

राशन कार्ड को इंश्योरेंस स्कीम से जोड़ा गया है।
अधिक से अधिक के लोगों को मुफ्त इलाज का लाभ हो इसके लिए असम सरकार ने राशन कार्ड को इंश्योरेंस स्कीम से जोड़ दिया है। इस प्रकार असम राज्य के राशन कार्ड धारकों को केवल राशन कार्ड से ही मुक्त इलाज का लाभ मिल सकेगा। जिस व्यक्ति का सालाना आय ₹500000 से कम है उन्हें इस योजना का लाभ मिल सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ