Patna Digha rojgar Mela 2024, पटना के दीघा में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है, रोजगार प्राप्त करने का सुनहरा मौका।

पटना दीघा रोजगार मेला 2024,
पटना दीघा में 12 फरवरी को एकदिवसीय रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। दसवीं कक्षा पास या 12वीं कक्षा पास है विद्यार्थियों के लिए एक अच्छा मौका है। इस रोजगार मेला में नामी कंपनियां प्रति भाग लेगी। इस मेल के माध्यम से बेरोजगार शिक्षित युवाओं को प्रशिक्षण के साथ-साथ रोजगार प्रदान की जाएगी। अपना इसी रोजगार मेला में युवाओं को इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन करेगी। इच्छुक युवक जो रोजगार के विभिन्न क्षेत्रों में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं वह इस मेल में भाग लेकर किसी भी ट्रेड में प्रशिक्षण प्राप्त कर नौकरी ले सकते हैं।
पटना दीघा रोजगार मेला 2024।
पटना दीघा रोजगार मेला 2024 में टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल तथा सानंद प्लांट की कंपनियां पधार रही है। यह कंपनियां विभिन्न ट्रेडों में युवाओं को प्रशिक्षण देकर नौकरी देगी। यह दोनों कंपनियां गुजरात से बिहार के दीघा में रोजगार मेला में भाग लेकर युवाओं को सिलेक्ट कर रोजगार प्रदान करेगी। यह कंपनियां युवाओं तथा यूतियों दोनों को सेलेक्ट करेगी।
पटना दीघा रोजगार मेला में भाग लेने के लिए शैक्षणिक योग्यता।
इस मेल में भाग लेने के लिए आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा या 12वीं कक्षा अच्छे नंबरों से पास होना चाहिए। युवाओं के लिए कम से कम 50% अंक के साथ पास होना चाहिए। लड़कियों या महिलाओं के लिए कम से कम 40% अंक के साथ है कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
दीघा रोजगार मेला में भाग लेने के लिए आवश्यक आयु सीमा।
पटना के दीघा आईटीआई में रोजगार भाग लेने वाले बेरोजगार युवाओं की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष होनी चाहिए।
पटना के दीघा आईटीआई में लगने वाला रोजगार मेला में स्टाइपेंड भी दी जाएगी।
इस रोजगार मेला में टाटा मोटर से पैसेंजर व्हीकल कंपनी द्वारा युवाओं का सेलेक्शन किया जाएगा। सिलेक्शन होने के बाद युवाओं को 2 साल की प्रशिक्षण दी जाएगी इस पीरियड में उन्हें 12000 रुपया स्टाइपेंड के रूप में प्रति महीना दिया जाएगा। प्रशिक्षण समाप्त होने के बाद युवाओं को नौकरी पर स्थाई तौर पर आखिरी जाएगी। अस्थाई नौकरी होने के बाद युवाओं की सैलरी बढ़ा दी जाएगी। सरकारी नियम अनुसार उन्हें सैलरी के साथ अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी।

दीघा रोजगार मेला में युवाओं को किन किन क्षेत्रों में प्रशिक्षण भी जाएगी।
इस रोजगार मेला में चयनित्य युवाओं को आईटीआई में चलने वाला सभी ट्रेडो में प्रशिक्षण प्रदान की जाएगी। जैसे मैकेनिक के मेंटेनेंस, मैकेनिक इलेक्ट्रिकल, मैकेनिक व्हीकल, मैकेनिकल फिटर, मैकेनिकल शीट मेटल, मैकेनिक इलेक्ट्रॉनिक्स,
दीघा रोजगार मेला में भाग लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
दीघा रोजगार मेला में भाग लेने के लिए आवेदक के पास यह दस्तावेज होना जरूरी है।
शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र।
आयु प्रमाण पत्र
आधार कार्ड
दो नया पासपोर्ट साइज फोटो
आवासीय प्रमाण पत्र
दीघा रोजगार मेला लगने की तिथि।
दीघा में एकदिवसीय रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है जो 12 फरवरी 2024 को दीघा आईटीआई के प्रांगण में आयोजित की जाएगी।
दीघा रोजगार मेला लगने का समय।
दीघा आईटीआई में रोजगार मेला 12 फरवरी 2024 को सुबह 10:00 बजे से 4:00 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस चुपके आवेदक के जो इस मेला में भाग लेना चाहते हैं दिए गए समय से पहले आकर इसमे लेने भाग ले सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ