success story, बिहार की बेटी प्रीति सिंह बीपीएससी पास कर बनी पंचायती राज ऑफिसर।

देश की कठिन परीक्षाओं में से एक है बीपीएससी की परीक्षा, प्रतीक साल लाखों विद्यार्थी इस परीक्षा में भाग लेते हैं लेकिन चंद्र विद्यार्थी हैं सफलता प्राप्त करते हैं। इस कठिन परीक्षा को प्रीति सिंह ने एक बार नहीं बल्कि दो बार क्रैक किया है। आईए जानते हैं बीएससी परीक्षा में 144 वां स्थान प्राप्त करने वाली प्रीति सिंह की पूरी कहानी।

प्रीति सिंह की सफलता की कहानी।
देश की कठिन परीक्षाओं में से एक है बीएससी की परीक्षा, इस परीक्षा में लाखों विद्यार्थी प्रतिवार से भाग लेते हैं लेकिन कुछ विद्यार्थी ही सफलता प्राप्त करते हैं। इसी परीक्षा को बिहार की रबर गंज की बेटी प्रीति ने एक बार नहीं बल्कि दूसरा बार भी बीएससी परीक्षा क्रैक कर बिहार का नाम रोशन किया है। रिवील गंज की बेटी प्रीति कुमारी ने 68 व बबीपीएससी परीक्षा में 144 वा रैंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है।

रिवील गंज प्रखंड के औली गांव निवासी रामेश्वर सिंह की पुत्री और सूबेदार मेजर जितेंद्र सिंह और रीता सिंह की पुत्री प्रीती ने पंजाब के फिरोजपुर आर्मी स्कूल में सन 2010 में मैट्रिक तथा 2012 में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर यूपी के लखनऊ स्थित एसआरएमसीएम से बीटेक किया। पीसीबी प्रीति ने बीएससी की परीक्षा में जुट गई। प्रीति ने प्रथम बार में ही 67वीं बीएससी परीक्षा में तीसरा रैंक लाकर सब डिवीजन वेलफेयर ऑफीसर में सिलेक्ट हुई पर अब तक जॉइनिंग नहीं होने के कारण बीएससी परीक्षा की तैयारी करती रही।
प्रीति सिंह ने दूसरी बार भी बीएससी की परीक्षा में उत्तीर्ण हुई। 68वीं बीएससी परीक्षा में पुणे दूसरी बार प्रीति ने 144 वा रैंक लाकर ब्लॉक पंचायती राज अधिकारी में सेलेक्ट होकर प्रखंड और जिले का नाम रोशन किया है। प्रीति ने अपनी सफलता का श्रेय अपने दादाजी और माता जी को दिया है।

सोशल मीडिया लिंक।
व्हाट्सएप ग्रुप।     यहां क्लिक करें
जॉइन गूगल न्यूज़।     यहां क्लिक करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw