Indian post office Bharti 2024, भारतीय डाक में नौकरी करने का सुनहरा मौका, योग्यता दसवीं पास, आवेदन करने का अंतिम तिथि ये रहा।

भारतीय डाक विभाग भर्ती 2024,
सरकारी नौकरी के तलाश में इधर-उधर भटक रहे युवाओं के लिए एक गुड न्यूज़ है। भारतीय डाक विभाग कानपुर में बंपर बहाली निकली हुई है। वैसे बेरोजगार युवा जो 10वीं पास कर घर बैठे हैं या सरकारी नौकरी के तलाश में इधर-उधर कंपटीशन की परीक्षाएं दे रहे हैं। भारतीय डाक विभाग कानपुर में नौकरी करने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने तथा भारतीय डाक विभाग कानपुर में भर्ती की पूरा डिटेल नीचे पोस्ट में बताई गई है ध्यान से पढ़ें और ऑनलाइन आवेदन करें।

भारतीय डाक विभाग भर्ती 2024,    सरकारी नौकरी के तलाश में इधर-उधर भटक रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय डाक विभाग कानपुर में बंपर बहाली निकली है। इच्छुक बेरोजगार युवा जो भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने के लिए इच्छुक हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय डाक विभाग भर्ती 2024 में आवेदन करने की अंतिम तिथि।
भारतीय डाक विभाग भर्ती 2024 में आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय डाक विभाग भर्ती कानपुर पोस्ट का नाम।
भारतीय डाक विभाग कानपुर में ड्राइवर के पद पर बहाली निकली हुई है। वैसे युवा जो ड्राइविंग लाइसेंस से रखते हैं और गाड़ी चलाने काकम से कम 3 साल का अनुभव हो वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
भारतीय डाक विभाग भर्ती कानपुर में आवेदन करने के लिए योग्यता।
भारतीय डाक विभाग कानपुर में आवेदन करने के लिए आवेदक को दसवीं पास के साथ-साथ ड्राइविंग लाइसेंस से होना तथा गाड़ी चलाने का 3 साल का अनुभव होना जरूरी है।

भारतीय डाक विभाग भर्ती कानपुर में आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
आवेदक की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष से के बीच में होनी चाहिए। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति एवं अन्य आरक्षित आवेदक को नियम अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।

भारतीय डाक विभाग कानपुर में आवेदक का वेतनमान।
भारतीय डाक विभाग कानपुर में चयनित्य उम्मीदवार को स्केल पे, 19900-63200, लेबल दो के आधार पर सैलरी दी जाएगी।
भारतीय डाक विभाग भर्ती कानपुर में आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
भारतीय डाक विभाग कानपुर में आवेदन करने के लिए आवेदक के पास निम्नलिखित दस्तावेज होना जरूरी है।
1, जन्म प्रमाण पत्र
2, ड्राइविंग लाइसेंस प्रमाण पत्र।
3, अनुभव प्रमाण पत्र
4, दसवीं पास का मार्कशीट कॉपी।
5, जाति प्रमाण पत्र।
भारतीय डाक विभाग कानपुर में भर्ती की प्रक्रिया।
भारतीय डाक विभाग कानपुर में चयन की प्रक्रिया लिखित परीक्षा के आधार पर की जाएगी। चयन की प्रक्रिया दो चरणों में होगी। पाली भाग में लिखित परीक्षा ली जाएगी जो आवेदक लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे उनका टेस्ट लिया जाएगा। दोनों परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने वाले आवेदक के को नौकरी दी जाएगी।
भारतीय डाक विभाग कानपुर में आवेदन करने की प्रक्रिया।
भारतीय डाक विभाग कानपुर में आवेदन करने के लिए आवेदक को इंडियन पोस्ट के आधिकारिक आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। अधिकारी वेबसाइट पर जाने के बाद आपको नोटिफिकेशन विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको पूरा ब्यूरो देखने को मिलेगा। नीचे एक आवेदन फॉर्म आपके सामने दिखाई देगा उसे पूरे सही ढंग से पढ़कर और सही-सही भरना होगा। आवेदन फॉर्म सही-सही भरने के बाद आवेदन शुल्क के चुकाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। इस प्रकार आप ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।
अधिकारी की वेबसाइट लिंक।     यहां क्लिक करे

सोशल मीडिया लिंक।
जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।    यहां क्लिक करे
जॉइन गूगल न्यूज़।     यहां क्लिक करें


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);