इंटरमीडिएट परीक्षा 22 जनवरी 2024 से अब नहीं होगी डेट आगे बढ़ा, अब इस दिन से होगी इंटरमीडिएट की परीक्षा।

इंटरमीडिएट परीक्षा तारीख आगे बढ़ा।
बिहार मदरसा एजुकेशन बोर्ड की ओर से होने वाली इंटर की परीक्षा के चारों सरिता साइंस कॉमर्स और आर्ट की परीक्षा अब 22 जनवरी 2024 से नहीं होगी। इंटरमीडिएट के परीक्षा का डेट आगे बढ़ा दिया गया है। 22 जनवरी 2024 से परीक्षा देने वाले पर्याप्त परीक्षार्थी ध्यान से अगली डेट को देखें। 22 जनवरी 2024 से होने वाले इंटर की परीक्षा अब 24 जनवरी से शुरू होगी। परीक्षा 22 जनवरी से होने वाली थी। शीत लहर के अलर्ट की वजह से बोर्ड ने शनिवार को बैठक कर परीक्षा की तिथि बढ़ाने का फैसला लिया। 22 जनवरी को जिस विषय की परीक्षा होनी थी वह अब 29 जनवरी को होगी जबकि 23 जनवरी को जिस विषय की परीक्षा थी वह 30 जनवरी को होगी।

इंटर की प्रेक्टिकल की परीक्षा 30 फरवरी को और मैट्रिक के साइंस और होम साइंस की प्रैक्टिकल परीक्षा 4 फरवरी को अपने-अपने स्कूल में होगी। अध्यक्ष सलीम परवेज और सचिव अब्दुल सलाम अंसारी ने कहा कि ठंड की वजह से परीक्षा की तिथि दो दिन बढ़ा दी गई है।

इंटरमीडिएट की परीक्षा के तिथि को क्यों बढ़ाया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार सूत्रों का कहना है की परीक्षा के तिथि को इसलिए बढ़ा दिया गया है की 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। परीक्षार्थी अभिभावक और जनप्रतिनिधि भी इसी वजह से परीक्षा के तिथि को बढ़ाने की मांग कर रहे थे। परीक्षार्थियों का सेंटर जिला मुख्यालय में है। गांव से छात्र-छात्राओं को परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पर जाना है। नियंत्रक के डॉक्टर मोहम्मद नूर इस्लाम ने बताया कि इन दोनों परीक्षाओं का संशोधित कार्यक्रम बोर्ड की वेबसाइट,www bsmeb.org पर उपलब्ध है। परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सभी परीक्षाओं में 91687 परीक्षार्थी शामिल होंगे। पटना के दो परीक्षा केदो समय से बिहार में 253 परीक्षा केदो पर परीक्षा होगी। परीक्षा लेने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन को दी गई है।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,मध्यमा परीक्षा का डेट शीट हुआ जारी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw