PSPCL-पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड मैं 544 पदों की हो रही बहाली, जाने योग्यता और आवेदन करने की अंतिम तिथि।

पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड भर्ती 2024,
पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन मांगा है। इच्छुक उम्मीदवार शांति विधि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया तथा योग्यता की जानकारी नीचे पोस्ट में बताई गई है। अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे तक पोस्ट अवश्य पढ़ें।

पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड भर्ती 2024,
पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा इलेक्ट्रिकल सब स्टेशन और सिविल में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। अगर आप भी जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे दिए गए हैं। पोस्ट को ध्यान से पढ़ें आवेदन करें।
पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड भर्ती में पदों का नाम।
1, junior engineer in electrical
2 junior engineer in sub estate
3, junior Engineer in civil.

पंजाब स्टेट पावर कम कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती में रिक्त पदों की संख्या
जूनियर इंजीनियर के लगभग 544 से पदों पर भारती की जानी है। अगर आप भी जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती 2024 में आवेदक की आयु सीमा।
पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के आवेदक की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्ग अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के आवेदक को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना अवश्य देखें।
पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती में आवश्यक योग्यता।
जूनियर इंजीनियर के पद के लिए आपको किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा 3 वर्षीय होना जरूरी है, या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीटेक के और BE की डिग्री होनी चाहिए।
पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग जाति के आवेदक को आवेदन शुल्क के रूप में 1416 रुपया ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। जबकि अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 885 रुपया ऑनलाइन पेमेंट करना होगा।
पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती 2024 में चयन की प्रक्रिया।
पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में चयन की प्रक्रिया लिखित परीक्षा के आधार पर की जाएगी। लिखित परीक्षा में सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को कम से कम 45% अंक लाना जरूरी है। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को कम से कम 35% अंक लाना जरूरी है। जब कोई भी उम्मीदवार निर्धारित अंक प्राप्त करता है तो उसे इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू में सफलता प्राप्त करने वाली आवेदक को सीधे पोस्टिंग की जाएगी।
पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
आवेदक को आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट,pspcl.in के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। अब आपको जूनियर इंजीनियर रिक्वारमेंट पर क्लिक करना होगा। अब आपके सामने एक आवेदन पत्र ओपन होगा। इस आवेदन पत्र को सही-सही भरने के बाद नीचे की प्रक्रिया से पूरा करें।
आपको एक वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर डालकर गेट ओटीपी पर क्लिक करना होगा। आपके मोबाइल पर आए ओटीपी को भरकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। अंत में आपको आवेदन शुल्क के ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। इस प्रकार आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती के प्रमुख तिथियां।
आवेदन प्रारंभिक तिथि, 9 फरवरी 2024।
आवेदन करने की अंतिम तिथि, 1 मार्च 2024
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि, 1 मार्च 2024

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती में आवश्यक दस्तावेज।
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
2, आयु प्रमाण पत्र के तौर पर दसवीं कक्षा का सर्टिफिकेट
3, मूल निवास प्रमाण पत्र
4, जाति प्रमाण पत्र
5, दो पासपोर्ट साइज फोटो
6, वैलिड ईमेल आईडी तथा मोबाइल नंबर एवं स्कैन किया हुआ हस्ताक्षर।
नोट,  पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में आवेदन करने के लिए आवेदक के को दसवीं कक्षा पंजाब से उत्तीर्ण होनी चाहिए।

ऑफिशल वेबसाइट लिंक।    यहां क्लिक करे

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।    यहां क्लिक करे


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw