रोजगार रजिस्ट्रेशन के नियम में हुआ बदलाव, अब घर बैठे इस प्रकार रोजगार कार्यालय में कराए रजिस्ट्रेशन।

रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन के नियम में बदलाव।
वैसे बेरोजगार युवा जो रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन करने के लिए रोज रोजगार कार्यालय का चक्कर काटते हैं उनके लिए एक गुड न्यूज़ है। राज्य सरकार अब इस नियम में बदलाव करने जा रहा है। बेरोजगार युवाओं के सुविधा को और बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन के लिए अपने सिस्टम को अपडेट कर रहा है। अब बेरोजगार युवा घर बैठे रोजगार कार्यालय में निबंध कर सकते हैं ।

छत्तीसगढ रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराने के नियम अपडेट।
रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन करने के नियम में अब बदलाव किया जा रहा है। अब आपको रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए दफ्तर का चक्कर काटना नहीं पड़ेगा। राज्य सरकार अब नियम में सुधार करने जा रहा है। रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अब आप घर बैठे रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस संबंध में लगभग एक सप्ताह से रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बंद है। क्योंकि राज्य सरकार सिस्टम में सुधार कर रहा है। अब आप घर बैठे रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन का सकते हैं। अब आपको रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन करने के बाद दफ्तर जाकर सत्यापन करने की जरूरत नहीं पड़ेग। पहले 3 महीने के बाद रोजगार दफ्तर में जाकर अधिकारियों से सत्यापन करना पड़ता था। लेकिन इस सिस्टम के अपडेट के बाद आप को दफ्तर जाकर सत्यापन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अभी बंद चल रहा है।
राजीव सरकार रोजगार स्टेशन की प्रक्रिया को और बेहतर बनाने के उद्देश से अपने सिस्टर में बदलाव कर रहा है। इस कारण अभी कुछ दिनों से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बंद चल रहे। अब आप घर बैठे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके लिए आपको छत्तीसगढ़ रोजगार के अधिकारी वेबसाइट पर जाकर वरी आसानी से रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कारा सकते हैं।
रोजगार कार्यालय में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन इस प्रकार कर सकते हैं।
छत्तीसगढ़ रोजगार कार्यालय में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना बहुत आसान हो गया है। अब आप घर बैठे रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट,e rojgar-.cg.gov.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा तथा होम पेज पर आपको नया रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक दूसरा पेज ओपन होगा। अब आपको आधार कार्ड में लिखा अपना नाम अंग्रेजी में दर्ज करना है तथा मोबाइल नंबर दर्ज करने के बाद गेट ओटीपी पर क्लिक करना है। अब आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा जिसे डालकर सबमिट पर क्लिक करना है। आपका आधार कार्ड नंबर और मोबाइल नंबर आपका यूजर नेम और पासवर्ड होगा। अब आपको लोगिन करने के लिए यूजर नेम और पासवर्ड डालकर लॉगिन करे। अब आपके सामने एक दूसरा पेज ओपन होगा। जिसमें पूरा डिटेल डालकर सबमिट पर क्लिक करें। इस प्रकार आप ऑनलाइन रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
आधिकारिक वेबसाइट लिंक।   यहां क्लिक करे

सोशल मीडिया लिंक।
जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।   यहां क्लिक करे

जॉइन गूगल न्यूज़।      यहां क्लिक करे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw