GDS requirement, भारतीय डाक ने निकली बंपर बहाली योग्यता 10वीं पास, आवेदन करने का तरीका जाने।

Indian Post GDR requirement 2023, सरकारी नौकरी करने के इच्छुक के पसे उम्मीदवार जो दसवीं पास किए हैं। आवेदन कर सकते हैं। दसवीं पास से आवेदकों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। ऐसा मौका बार-बार नहीं आता इसलिए जल्दी से आवेदन करें कहीं तारीख है निकल ना जाए। आप पर इंडिया के किसी भी प्रांत से या केंद्र शासित प्रदेश से हो इससे मैं आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार इंडियन पोस्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने का शर्त,
भारत सरकार के किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश से मान्यता प्राप्त विद्यालय से दसवीं पास किया हो। इसके अलावा कंप्यूटर की जानकारी होनी चाहिए साथ ही साइकिल चलाना आना चाहिए। उम्मीदवार का चयन दसवीं में प्राप्त अंक के आधार पर किया जाएगा। जिसका अंक अच्छा होगा उसका नौकरी होना निश्चित है। इसलिए जल्दी से अपने भाग्य का आजमाइश करें।
आयु सीमा,।  जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदक का उम्र कम से कम 18 वर्ष होना चाहिए। अधिकतम आयु 40 वर्ष होना चाहिए। आरक्षित लोगों के लिए सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विशेष जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य देखें।
वेतन कितना मिलेगा।     जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ब्रांच पोस्ट मास्टर को 12000 से 29380 रुपे
असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर को 10000 से 24400  रुपए,
आवेदन करने की अंतिम तिथि।
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आप पे 24 अगस्त 2023 सके ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन मोड में ही आवेदन स्वीकार किया जाएगा।
आवेदन करने का तरीका।
आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इंडियन पोस्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा,इस लिंक पर क्लिक कर आप अधिकारी के साइड पर जा सकते हैं ।
इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको सबसे ऊपर रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिखाई देगा। जैसे आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे एक फॉर्म ओपन हो जाएगा। अब आपको इस फार्म को सही सही भरना होगा। पूरी जानकारी ठीक से भरने के बाद आप को अपना मार्कशीट अपलोड करना होगा। इसके बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना होगा। इस तरह से आप 24 अगस्त के पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
रिक्त पदों की संख्या।   संचार मंत्रालय द्वारा 23 सर्किटो में कुल 30042 रिक्त पद हैं। इन रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);