एटीएम कार्ड वाले के लिए खुशखबरी, अब बिना एटीएम कार्ड के एटीएम मशीन से पैसा निकालना हुआ आसान।

Bank of Baroda, कभी-कभी ऐसा होता है कि कस्टमर्स के पास एटीएम कार्ड घर पर छूट जाता है और उसे पैसे की जरूरत पड़ती है। ऐसी स्थिति में आप अब बिना एटीएम कार्ड के एटीएम मशीन से आसानी से पैसा निकाल सकते हैं।
बैंक ऑफ बड़ौदा ने 5 जून 2023 को इंटरप्रेटेबल कार्डलेस कैश विद्याल नाम की एक सर्विस शुरू करने की घोषणा की है।
इस सर्विस के जरिए कस्टमर्स एटीएम से यूनिफाइड पेमेंट इंटरफस का यूज कर कैसे निकाल सकते हैं। यानी अब आप यूपीआई के जरिए एटीएम से नकदी निकाल सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा पहली बार इस सर्विस को शुरू करने जा रही है। अब बैंक ऑफ बड़ौदा यूपीआई से कैश निकालने की सर्विस से देने वाला पहला बैंक बन गया है।
अभी तक लोग यूपीआई के माध्यम से ऑनलाइन पेमेंट लेते और देते थे। लेकिन बैंक ऑफ बड़ौदा के इस सर्विस से आप बिना एटीएम कार्ड के यूपीआई के माध्यम से नगदी निकाल सकते हैं।
सबसे अच्छी बात यह है कि किसी भी बैंक का कस्टमर से बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से यूपीआई के जरिए पैसे निकाल सकते हैं।
कितना पैसा निकाल सकते हैं,
बैंक ऑफ बड़ौदा ने इस सर्विस के तहत a1k ट्रांजैक्शन की लिमिट ₹5000 रखी है। इस तरह आप दिन में दो बार ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। यानी आप यूपीआई के जरिए बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से दिन में ₹10000 निकाल सकते हैं। अभी शुरुआत है इसलिए लिमिट कम है हो सकता है कि आगे कैश निकालने की लिमिट को बढ़ाया जाए।
यूपीआई के जरिए एटीएम से पैसे कैसे निकाले।
इस सर्विस का यूज करने के लिए सबसे पहले आपको बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पर जाना होगा। उसके बाद कस्टमर्स को यूपीआई कैश विड्रोल सिलेक्ट करना होगा। फिर विड्रोल अमाउंट दर्ज करना होगा। इसके बाद एटीएम स्क्रीन पर क्यूआर कोड दिखाई देगा। कस्टमर को अपने किसी यूपीआई एप जैसे गूगल पे, फोन पे, या पेटीएम के माध्यम से क्यूआर कोड स्कैन करना होगा। फिर अपने मोबाइल फोन पर यूपीआई पिन इंटर करके ट्रांजैक्शन को ऑथराइज्ड करना होगा। इस प्रोसेस के बाद कस्टमर्स का कैश एटीएम से निकल जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw