success story, असम राज्य के एक सब्जी बेचने वाले की बेटी इनकम टैक्स कमिश्नर बनी,नाम है ज्योति।

सक्सेस स्टोरी, असम में एक सब्जी बेचने वाले की बेटी ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में कमिश्नर के पद पर पहुंची है। आजकल इस बात की चर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है जिसमें बताया गया है कि एक सब्जी बेचने वाला शुभम नाम के व्यक्ति की बेटी अच्छे अंक से उत्तीर्ण होकर इनकम टैक्स कमिश्नर बन गई है। यह फोटो सोशल मीडिया पर धूम मचा रखा है।

सबसे बड़ी बात तो यह है कि शुगर को यह लड़की किसी कूड़े से उठा लाया। 1 दिन सोबरन सब्जी बेचते बेचते किसी सुनसान जगह से गुजर रहा था। जहां लोग कूड़ा फेंकते थे उसी रास्ते से वह गुजर रहा था। अचानक के उसे एक के नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनाई दी। वह आवाज सुनकर उस तरफ गया जहां वह बच्ची रो रही थी। जब वह वहां गया तो देखा एक छोटी सी नवजात शिशु रो रही थी। उसने उस लड़की को उठाकर अपने घर लाया और उसकी लालन-पालन करने लगा।
सबसे अच्छी बात तो यह है कि उस समय उसकी शादी भी नहीं हुई थी। इसलिए वह खुद उस लड़की का देखभाल करता था। जब सब्जी बेचने जाना होता था तो उस मासूम लड़की को किसी के पास छोड़कर जाता था।
असम राज्य के तिनसुकिया जिले के सब्जी बेचकर रोजी-रोटी कमाने वाला सुमिरन को 22 वर्ष पूर्व राशि गुजरते एक नवजात बच्ची की आवाज सुनाई दी। उसने उस बच्ची को अपना लिया और नामकरण किया ज्योति।
जूती प्रतियोगिता की परीक्षा में अच्छे अंक से उठी में होकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में कमिश्नर बन गई है। इस पोस्ट के नीचे यूजर से तरह तरह के कमेंट करते नजर आ रहे थे।
एक यूजर्स ने लिखा है कि ऐसे महान मानव को मेरा शत-शत नमन है।
एक दूसरा यूजर्स ने लिखा है की ऐसे महान मानव कभी-कभी धरती पर आते हैं। जिसने एक उठाई हुई लड़की के अंदर इस तरह का संस्कार डाला कि वह ऑफिसर बन गई।
इस तरह के आने को कमेंट  लोगों ने किया है जिसमें उन्हें बधाई दे रहे हैं।
एक दूसरा यूजर्स ने लिखा है की ऐसे मनावता को प्रस्तुत करने वाले भाई-बहन को मेरा कोटि-कोटि नमन है। जिसने पूरे से उठाकर लाए लड़की के अंदर ऐसा संस्कार डाला की वह इस लायक बन गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw