Pan Aadhar link, के सबसे बड़ी गलती आपको लग सकती है चुना 1000 रुपए की, लिंक करते समय सावधान रहें।

Pan Aadhar link, पैन आधार की लिंग की खबरें आजकल सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फैल रही है। कुछ लोगों की गलत जानकारी के वजह से लिंक करने वाले लोगों की हजार रुपया की चूना लग रही है। इसलिए आप भी पैन आधार लिंक करते समय सावधान रहें। जिन लोगों की पैन कार्ड 1 जुलाई 2017 से पहले का बना हुआ है। उन्हें अतिरिक्त शुल्क देना पड़ेगा अगर वह 30 जून तक के लिंक नहीं करते हैं। 1 जुलाई 2017 तक के या उसके बाद बना पैन कार्ड पर किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लगेगा।
पैन आधार लिंक, पैन आधार लिंक करने के लिए सबसे पहले हमें इनकम टैक्स के अधिकारी वेबसाइट पर जाना होता है। इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको आधार लिंक का ऑप्शन दिखाई देगा।इस लिंक पर क्लिक करके आप इनकम टेक्स के अधिकारी कुवैत साइड पर पहुंच जाएं।
आपको आधार लिंक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद पैन कार्ड नंबर और आधार नंबर डालने का ऑप्शन आएगा। जब आप अपना पैन कार्ड नंबर और आधार कार्ड नंबर डालकर सबमिट करेंगे तो यह पता चल जाएगा कि आपका आधार पैन से लिंक है या नहीं है। अगर आपका आधार पैन से लिंक नहीं है, तो लिंक करने का ऑप्शन आएगा। अगर आपका पैन कार्ड 1 जुलाई 2017 से पहले बना है तो आपको ₹1000 का शुल्क देना होगा। इसके लिए आप इंटेक्स के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। अपना पैन नंबर आधार नंबर प्रदान करें तथा ओटीपी प्राप्त करने के लिए पैन नंबर मोबाइल नंबर भी प्रदान करें। ओटीपी सत्यापन के बाद आपको अलग-अलग भुगतान तरीका दिखाने वाले पृष्ठ पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा। अब इनकम टैक्स स्टाइल पर पुरुष ईद पर क्लिक करें। 2024-25 रूप आयु का चयन करें।
पेमेंट होने के बाद आपको सक्सेसफुल का मैसेज आ जाएगा।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,उत्तर प्रदेश बोरिंग योजना
Pan Aadhar link, इसके 2 या 3 दिन बाद आपको भी इनकम टैक्स के आधकारिक वेबसाइट पर जाकर आधार लिंक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। अब आपको पैन कार्ड नंबर और आधार नंबर डालकर सबमिट करना होगा। यहां से आपको आधार पन लिंक किया जाएगा। याद रखें अतिरिक्त भुगतान होने के 2 या 3 दिन बाद ही आपका आधार पैन लिंक होगा।
Not कुछ लोग पेमेंट होने के बाद यह समझ लेते हैं कि उनका आधार पैन कार्ड से लिंक हो गया लेकिन ऐसा नहीं होता है। आपको दोबारा अधिकारी वेबसाइट पर जाकर फिर एक बार पैनआधार लिंक करेंगे तो जाकर आपका लिंक के सक्सेसफुल होगा। आपको मैसेज दिखाई देगा कि आपका आधार पैन से सक्सेसफुल लिंक कर दिया गया।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,व्हीटग्रास जूस के फायदे और नुकसान

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw