Aadhar mobile link, अब घर बैठे अपने आधार कार्ड को मोबाइल नंबर से लिंक करें।

Aadhar mobile link, 1 जनवरी 2013 में आधार कार्ड की शुरुआत की गई थी। तब से आज तक एड्रेस प्रूफ दस्तावेजों में आधार कार्ड एक प्रमुख के दस्तावेज बन गया है। आधार कार्ड के बिना बच्चों का स्कूल में एडमिशन में नहीं होता है। आधार कार्ड के माध्यम से आदमी की सभी जानकारी हासिल कर ली जाती है। इसलिए भारतीय विशिष्ट प्राधिकरण (UIDAI) आधार कार्ड धारकों की सुरक्षा के लिए नई-नई सुविधाएं लाता रहता है। इसी कड़ी में आधार कार्ड को मोबाइल नंबर से लिंक लिंक करने का भारतीय विशिष्ट प्राधिकरण ने नई सुविधा लंच किया है।
आधार कार्ड मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन।
आप अपना मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक करें या देखें कि आपका आधार कार्ड किस मोबाइल नंबर से लिंक है। आप दोनों काम कर सकते हैं देख भी सकते हैं कि आपका आधार कार्ड किस मोबाइल नंबर से लिंक है अगर लिंक नहीं है तो 1 मिनट में घर बैठे अपना मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिंपल स्टेप फॉलो करना है। जो नीचे बताया जा रहा है।

ऑनलाइन आधार कार्ड से कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है वेरिफिकेशन करने के लिए यहां देखें।
अपना मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक करने के लिए या देखने के लिए कि आपका कौन सा मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक है। इसके लिए आपको माई आधार वेबसाइट पर जाना होगा।
यहां आपको माई आधार पर क्लिक करना होगा। अब आपको अपना आधार नंबर और मोबाइल नंबर डालना होगा। इसके बाद कैप्चा कोड डालकर वेरीफाई पर क्लिक करना होगा। इस तरह पता चल जाएगा कि आपका आधार कौनसी मोबाइल नंबर से लिंक है।
आधार कार्ड को मोबाइल नंबर से लिंक कैसे करें।
आधार कार्ड को मोबाइल नंबर से लिंक करने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अभी नहीं है। इसके लिए आपको अपने नजदीकी किसी आधार सेवा केंद्र पर जाना होगा। वहां जाकर आपको अपना आधार कार्ड और मोबाइल नंबर देना होगा। इसके लिए आपको ₹50 शुल्क देना होगा। आधार सेवा केंद्र पर आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक हो जाएगा।
ऑनलाइन सेवा के माध्यम से कौन सा विवरण अपडेट करा सकते हो।
ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आप सिर्फ एड्रेस और डॉक्यूमेंट अपडेट कर सकते हैं।
2, आधार कार्ड डाटा को कितनी बार अपडेट किया जा सकता है?
Ans, नाम लाइफ में दो बार
लिंग जीवन में एक बार
जन्मतिथि जीवन में एक बार
क्या मैं नाम में परिवर्तन कर सकता हूं?
नाम में मामूली सुधार या नाम परिवर्तन के लिए आपको अपने नजदीकी आधार सेवा केंद्र पर जाना होगा।

आपको यह भी पढ़ना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw