पेंशन धारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने दिया नए साल का तोहफा, पूरा सारणी यहां देखें।

पेंशन धारियों के लिए केंद्र सरकार की तरफ से एक बार फिर बड़ी खुशखबरी जारी की गई है। नए साल में ही कई बड़े तोहफे दिए गए हैं और कुछ दिनों से पेंशन धारी को झटका भी लगा है।
आपको बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट बैठक में पेंशन बढ़ोतरी को मंजूरी मिल गई है। कैबिनेट के फैसले की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी है, उन्होंने बताया है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में वन रैंक वन पेंशन के तहत रक्षा कर्मियों परिवारिक पेंशनरों की पेंशन अगले संशोधन को मंजूरी दे दी गई है। इसके कुछ देर बाद रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट कर बताया कि वन रैंक वन पेंशन के तहत एक जुलाई 2019 से सर्विस पेंशन में रैंक के अनुसार कितनी बढ़ोतरी की गई है।
पेंशन बढ़ोतरी की सारणी।
इस सारणी में बताया गया है कि 1 जनवरी 2016 को 17999 पेंशन मिलती थी। जो 1 जुलाई 2019 को बढ़कर ₹19726 हो गई। अब एक जुलाई 2021 से निवाई जो होकर ₹20394 हो गई है। इस प्रकार से एक जुलाई 2019 से 30 जून 2022 तक संभावित बकाया ₹87000 बनता है। जो एरियर के रूप में दिया जाएगा।
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने रक्षा बलों के कर्मियों एवं परिवार पेंशन धारकों के लिए वन रैंक वन पेंशन के प्रावधानों में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसकी जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर बताई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw