बिहार मैट्रिक रिजल्ट 2024 हुआ आउट, ऐसे SMS के माध्यम से चेक करें अपना रिजल्ट।

बिहार मैट्रिक रिजल्ट आउट,
दोस्तों आपको पता होगा कि बिहार में मैट्रिक की परीक्षा 15 फरवरी 2024 से शुरू हुआ था। तभी से विद्यार्थी अपने रिजल्ट के लिए काफी उत्सुक थे।
बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 31 मार्च को घोषित कर दिया गया है। 31 मार्चयानी आज दोपहर 1:30 पर रिजल्ट की घोषणा है। इस बात की पुष्टि बिहार विद्यालय समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने प्रेस कॉन्फ़िगरेशन के माध्यम से बिहार के सभी विद्यार्थियों को सूचितकिय है।
अभीसारे विद्यार्थी अपना रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशलवेबसाइट पर विजिट कर रहे हैं इसलिए इसीलिए ऑफिशल वेबसाइट खुल नहीं रहा है। घबराने की बात नहीं है आप अपना रिजल्ट मैसेजके माध्यम सेबी देख सकते हैं।
बिहार मैट्रिक रिजल्ट 2024 रिजल्ट कैसे देखें।
अपना रिजल्ट देखनाके लिए विद्यार्थी को आधिकारिक 1,वेबसाइट,bsebmatric.org  या result.biharboardonline.com पर जाकर मैट्रिक रिजल्ट पर क्लिक करना होगा।
2 बॉक्स में अपना रोल कोड और रोल नंबर डालकर कैप्चा कोड भरकर सर्च पर क्लिक करें। तुरंत आपका रिजल्ट का पूरा डटेल दिखाई देने लगेगा। ऑफिशल वेबसाइट अभी जल्दी लोड नहीं हो रहा है इसलिए चिंता करने की बात नहीं है। एसएमएस के माध्यम से भी देख सकते हैं।
बिहार मैट्रिक रिजल्ट 2024, मैसेज के माध्यम से ऐसे देखे रिजल्ट।
अगर ऑफिशल वेबसाइट नहीं खुल रहा है तो घबराने की बात नहीं है। आप एसएमएस के माध्यम से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करना होगा।
अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स में,bihar10 लिखकर अपना रोल नंबर डालें, फिर 56 263 पर भेज दें। अब आपके मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से आपके रिजल्ट आ जाएगा।

आपको पता होगा कि इंटरमीडिएट का रिजल्ट 23 मार्च 2024 को घोषित किया गया था। तब से बिहार मैट्रिक के विद्यार्थी अपने रिजल्ट के लिए काफी उत्सुक नजर आ रहे थे। आज 31 मार्च को 1:30 पर मैट्रिक के का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है।
बिहार मैट्रिक रिजल्ट के तीन टॉपर।
1, शिवाकांत कुमार ने 489 नंबर प्राप्त पहले नंबर पर अपना नाम दर्ज कराया है।
2, आदर्श कुमार जो 488 नंबर प्राप्त कर बिहार मैट्रिक रिजल्ट में अपना नाम दूसरे स्थान पर दर्ज कराया है।
3, आदित्य कुमार जो 486 नंबर प्राप्त कर अपना नाम बिहार मैट्रिक रिजल्ट में बिहार मैट्रिक रिजल्ट में अपना नाम तीसरे स्थान पर दर्ज कराया है।

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप

आपको यह भी पसंद आ सकता है,GSRE भारती में ऐसे अप्लाई करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw