Labour inspector grade 1 Bharti 2024, आवेदन की प्रक्रिया शुरू, अंतिम तिथि 11 मार्च 2024, अभी ऑनलाइन आवेदन करें।

लेबर इंस्पेक्टर भर्ती 2024,
वैसे आवेदक के जो काफी लंबे समय से पंजाब सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे थे। उनका यह इंतजार खत्म हुआ पंजाब सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड ने लेबर इंस्पेक्टर के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार जो स्नातक उत्तीर्ण किया हो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लेबर इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया तथा योग्यता की पूरी जानकारी नीचे बताई गई है। अगर आप भी लेबर इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को नीचे तक अवश्य पढ़ें।

Labour inspector Bharti 2024,
पंजाब सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड द्वारा विभिन्न पदों पर भारती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। लेबर इंस्पेक्टर के कुल 52 पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें 33 पुरुष तथा 19 महिलाओं को चयनित किया जाएगा। जो पुरुष या महिला लेबर इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Labour inspector gred 1 Bharti 2024 age limit.
लेबर इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 37 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति एवं अति पिछड़ा वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विशेष जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर चेक करें।

Labour inspector grade 1 Bharti 2024 total vacant seat,
लेबर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 भर्ती 2024 में टोटल 52 रिक्त पदों पर भारती की जानी है। जिसमें 33 से पुरुष के लिए आरक्षित है जबकि 19 से रिक्त पद महिलाओं के लिए आरक्षित है।

Labour inspector grade 1 Bharti 2024  for qualification.
लेबर इंस्पेक्टर ग्रीन एक भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी भी मनसा प्राप्त संस्था हमसे स्नातक उत्तीर्ण होनी जरूरी है। स्नातक उत्तर ने आवेदक ही आवेदन करने के योग्य होंगे।
लेबर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 भारती 2024 से की प्रमुख तिथियां।
आवेदन प्रारंभिक तिथि, 16 फरवरी 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि, 11 मार्च 2024
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि, 14 मार्च 2024,

, labour inspector grade 1 Bharti 2024  application fees
सामान्य श्रेणी स्वतंत्रता सेनानी एवं स्पोर्ट्स पर्सन को आवेदन शुल्क के रूप में ₹1000 ऑनलाइन पेमेंट करना होगा।
अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति और ईडब्ल्यूएस से श्रेणी के उम्मीदवार को 250 रुपया ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। दिव्यांगजन को आवेदन शूल के रूप में ₹500 ऑनलाइन पेमेंट करना होगा।
लेबर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 के पदों का विवरण इस प्रकार है।
पुरुष के लिए 33 रिक्त पद रखा गया है जबकि महिलाओं के लिए 19 रिक्त पदों पर चयनित की जाएगी। सरकारी नियम अनुसार अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति एवं अति पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी। विशेष जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर एक बार पढ़ लें। लेबर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 भर्ती 2024 में चयन की प्रक्रिया।
लेबर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 के लिए लिखित परीक्षा में पहला भाग पंजाबी भाषा पर आधारित होगा और क्वालीफाइंग होगा। इसके लिए आवेदक को न्यूनतम 50 फ़ीसदी अंक हासिल करने होंगे। 50 फ़ीसदी अंक प्राप्त करने वाले आवेदक कोई इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।
लेबर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 भर्ती 2024 में आवेदन करने की अंतिम तिथि।
लिवर इंस्पेक्टर ग्रेड वन के पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 मार्च 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट का लिंक के नीचे दिया गया है। इस लिंक पर क्लिक कर आप बड़ी आसानी से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 16 फरवरी 2024 से शुरू हो चुका है।
लेबर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 भारती 2024 में परीक्षा की तिथि।
लेबर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 भर्ती में परीक्षा की तिथि आपको परीक्षा के 7 दिन पहले ईमेल या व्हाट्सएप के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

लेबर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें,
लेबर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को ऑफिशल वेबसाइट,psssb.punjab.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंचने के बाद आपको लेबर इंस्पेक्टर भारती के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आपके सामने एक आवेदन पत्र ओपन होगा जिसे पढ़ कर पूरा विवरण सही-सही भरना होगा। नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन पत्र के साथ आवश्यक दस्तावेज के साथ पासपोर्ट साइज फोटो एवं हस्ताक्षर का स्किन कॉपी अपलोड करना होगा। इसके बाद आपको आवेदन शूल के ऑनलाइन जमा करने के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा।
लिवर इंस्पेक्टर ग्रेड 1 भर्ती में आवश्यक दस्तावेज।
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
2, जाति प्रमाण पत्र
3, आयु प्रमाण पत्र के तौर पर दसवीं कक्षा का सर्टिफिकेट
4, दो पासपोर्ट साइज फोटो एवं मोबाइल नंबर।
5, हस्ताक्षर स्किन कॉपी।


जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।    यहां क्लिक करे



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw clean_uri);