CISF- सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में कांस्टेबल के 451 पदों पर निकली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन जल्दी करें।

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स भर्ती 2024।
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बहुत बढ़िया समाचार है। सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ने कांस्टेबल साहित्य 451 रिक्त पदों पर भारती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए इच्छुक के उम्मीदवार 22 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया तथा योग्यता के बारे में संपूर्ण जानकारी नीचे पोस्ट में बताई गई है। इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं संपूर्ण पोस्ट को ध्यान से पढ़ें।

Central industrial security force constable Bharti 2024,
वैसे उम्मीदवार जो सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में कांस्टेबल के पद पर काम करना चाहते हैं उनके लिए सुनहरा मौका है। सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ने कांस्टेबल सहित 451 रिक्त पदों पर भारती के लिए योग्य उम्मीदवार से आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 22 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी को भारी मोटर वाहन या परिवहन वाहन या हल्के मोटर वाहन और मोटरसाइकिल चलाने का 3 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है। शॉर्ट लिस्टेड किए गए उम्मीदवारों की शारीरिक और मेडिकल फिटनेस का आकलन करने के लिए मेडिकल बोर्ड द्वारा उनकी चिकित्सा जांच की जाएगी।

Central industrial security force constable Bharti 2024  efficiency qualification.
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में आवेदन करने वाले आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन किया हो।

Central industrial security force Bharti 2024 age limit.
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग जाति के लिए आयु 21 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।

Central industrial security force Bharti salary.
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में आवेदन करने वाले आवेदक को पे मेट्रिक लेवल 3 के अनुरूप प्रति महीना वेतन दिया जाएगा।

, Central industrial security forces 2024 selection process.
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में आवेदक की चयन प्रक्रिया, इन पदों के लिए योग उम्मीदवार का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड ड्राइविंग टेस्ट तथा मेडिकल स्टैंडर्ड के आधार पर किया जाएगा।
Central industrial security force Bharti 2024 vecant post number,
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स भर्ती में कांस्टेबल सहित 451 पदों पर आवेदन मांगा गया है।
Central industrial security force Bharti 2024 important document.
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास निम्नलिखित दस्तावेज होना जरूरी है।
1, मैट्रिक के कक्षा का सर्टिफिकेट
2, ड्राइविंग लाइसेंस प्रमाण पत्र
3, आयु प्रमाण पत्र
4, आधार कार्ड और दो नया पासपोर्ट साइज फोटो।
Centre industrial security force Bharti 2024 online  apply process.
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को ऑफिशल वेबसाइट,www.cisf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सीधे ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज दिखाई देगा। इस होम पेज पर आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा। आवेदन करें विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक के आवेदन पत्र ओपन होगा। इस आवेदन पत्र को सही-सही भरने के बाद आवश्यक के दस्तावेज को स्कैन कर अपलोड करना होगा। दस्तावेज अपलोड करने के बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना है। इस प्रकार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑफिशल वेबसाइट लिंक।    यहां क्लिक करे
जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।   यहां क्लिक करे
जॉइन टेलीग्रामयहां क्लिक करे


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw