एक्सरे टेक्निशियन डिपार्टमेंट में 492 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2024।

एक्सरे टेक्निशियन भर्ती 2024।
सीटी स्कैन या एक्स राय टेक्निशियन डिपार्टमेंट काम करने वाले आवेदकों के लिए एक सुनहरा मौका। झारखंड में 492 पदों पर सीटी स्कैन और एक्स-रे डिपार्टमेंट में बहाली निकली हुई है। इच्छुक आवेदक जो इस विभाग में काम करने के लिए योग्यता रखते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया तथा इसे रिक्त पदों की डिटेल नीचे बताई गई है।

सीटी स्कैन भर्ती 2024
झारखंड में सीटी स्कैन और एक-रे टेक्नीशियन के पद पर बहाली निकली हुई है। इच्छुक उम्मीदवार जो सीटी स्कैन के पद या एक्स-रे टेक्नीशियन के पद पर काम करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि तथा योग्य योग्यता की विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है। आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

सीटी स्कैन या एक्स-रे टेक्नीशियन के पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि।
सीटी स्कैन या एक्स-रे टेक्नीशियन के पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार जो इस पद के लिए योग्यता रखते हैं अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
सीटी स्कैन या एक्स-रे टेक्नीशियन कुल रिक्त पदों की संख्या।
सीटी स्कैन या एक्स-रे टेक्नीशियन के कुल रिक्त पद 492 है।
एक्सरे टेक्निशियन या सीटी स्कैन के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क।
सीटी स्कैन या एक्स-रे टेक्नीशियन के पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य जाति वर्ग को ₹100 ऑनलाइन जमा करना होगा। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति एवं अति पिछड़ा वर्ग जाति के लिए ₹50 ऑनलाइन जमा करना होगा।
एक्स-राय टेक्निशियन या सीटी स्कैन के पद पर आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता।
सीटी स्कैन या एक्स-रे टेक्नीशियन के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा विज्ञान के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।
तकनीकी योग्यता,     आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डीएमआर डिप्लोमा इन मेडिकल रेडियोग्राफी, या सीटी स्कैन में डिप्लोमा होना जरूरी है।
एक्सरे टेक्निशियन या सीटी स्कैन में आवेदक की सैलरी।
इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों को पे मेट्रिक लेवल 5 के अनुरूप प्रति माह सैलेरी दी जाएगी।
एक्सरे टेक्निशियन या सीटी स्कैन मी आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
एक्सरे टेक्निशियन या सीटी स्कैन मैं आवेदन करने के लिए आवेदक के का उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष होनी चाहिए। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति एवं अत्यंत पिछला वर्ग के लिए आयु सीमा में नियम अनुसार छूट दी जाएगी।
एक्सरे टेक्निशियन या सीटी स्कैन मै चयन की प्रक्रिया।
एक्सरे टेक्निशियन या सीटी स्कैन में आवेदकों की चेन लिखित परीक्षा और दस्तावेज निरीक्षण के आधार पर किया जाएगा। सामान्य जाति वर्ग को लिखित परीक्षा में कम से कम 40 फ़ीसदी अंक तथा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के वर्ग को कम से कम 35 फ़ीसदी अंक लाना जरूरी है।
एक्सरे टेक्निशियन या सीटी स्कैन मैं आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज।
एक्सरे टेक्निशियन या सीटी स्कैन में आवेदक करने के लिए आवश्यक के दस्तावेज निम्नलिखित होना चाहिए।
1, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र।
2, एक्स-राय टेक्निशियन या सीटी स्कैन डिप्लोमा का प्रमाण पत्र।
3, जाति प्रमाण पत्र,
4, आयु प्रमाण पत्र के लिए मैट्रिक सर्टिफिकेट होना जरूरी है।
5, झारखंड राज्य पैरामेडिकल काउंसलिंग से निबंध होना जरूरी।
6, दो नया पासपोर्ट साइज फोटो।

एक्सरे टेक्निशियन या सीटी स्कैन मैं ऑनलाइन आवेदन कैसे करें।
एक्सरे टेक्निशियन या सीटी स्कैन मैं ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट,jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप सीधे आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको आवेदन करने वाले पद का नाम लिखना होगा। नीचे आपको आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक आवेदन फार्म खुल जाएगा। इस आवेदन फार्म को सही-सही भरना होगा तथा आवश्यक दस्तावेज स्क्रीन कर अपलोड करना होगा। डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद आपको आवेदन शूल के जमा करने के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा। इस प्रकार आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
आधिकारिक वेबसाइट लिंक।   यहां क्लिक करे
सोशल मीडिया लिंक
जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।    यहां क्लिक करे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ