आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा कराओ और एक लाख रुपया इनाम पाओ, बीमा के बीमा ईनाम अलग से, जल्दी करें कहीं मौका निकलना जाए।

यह इनाम राशि पंजाब राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रवि बालवीर सिंह के निर्देश पर जो कोई आयुष्मान भारत से स्वास्थ्य बीमा कराएगा उसे ₹100000 इनाम दिया जाएगा। राज्य के हादिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य बीमा कंवर के ताज पंजीकृत करने के लिए पंजाब राज्य स्वास्थ्य एजेंसी ने सेहत मंत्री डॉ बलबीर सिंह के निर्देश पर दिवाली बंपर ड्रा आयोजित करेगी। इसके तहत जो 16 अक्टूबर से 30 नवंबर तक आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए पंजीकरण कराएगा उसे ₹100000 तक का पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा

राज स्वास्थ्य एजेंसी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी बबीता ने कहा कि ड्रा के दौरान 10 विजेताओं का चयन किया जाएगा। जिसमें पहला पुरस्कार ₹100000 दूसरा पुरस्कार 50000 और तीसरा पुरस्कार ₹25000 का होगा। इसी प्रकार चौथा पुरस्कार ₹10000 और पांचवा पुरस्कार 8000 रुपए है। जबकि छठ से दसवां पुरस्कार ₹5000 होगा। ड्रॉ 4 दिसंबर को निकाला जाएगा।
आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा कारण और इनाम पाए।
भगवंत मान सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य के बारे में काफी सचेत है। सरकार चाहती है कि लोग ए इनाम के लालच में आकर कम से कम अपना स्वास्थ्य बीमा तो कर ले। इसलिए दिवाली के अवसर पर राज्य सरकार ने यह एक ऑफर निकला है। जो व्यक्ति 16 अक्टूबर और 30 नवंबर के बीच में आयुष्मान भारत के मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा करता है तो उसे इनाम जीतने का मौका मिलेगा। आपको पता होगा कि आयुष्मान भारत के मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा से₹500000 तक का स्वास्थ्य लाभ मिलता है। इस स्वास्थ्य बीमा के तहत कोई भी व्यक्ति किसी भी अस्पताल में₹500000 का स्वास्थ्य लाभ ले सकता है।
आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा कैसे कराएं।
आयुष्मान भारत के मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीकरण कराने के लिए आपको आयुष्मान भारत के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आयुष्मान भारत के मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा करने के लिए आप को आयुष्मान भारत का ऐप डाउनलोड करना होगा। इस ऐप के माध्यम से आप आयुष्मान भारत के मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा में रजिस्ट्रेशन आसानी से कर सकते हैं।
आयुष्मान भारत के मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा में कौन लाभ ले सकता है।
इस स्वास्थ्य बीमा योजना में लाभ लेने के लिए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति ही लाभ ले सकते हैं। जिसके घर में 16 से 59 साल तक का कोई पुरुष ना हो। वैसे व्यक्ति इसका लाभ ले सकता है जो आर्थिक रूप से कमजोर हो। इस योजना में वैसे व्यक्ति लाभ ले सकता है जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करता हो। जिस व्यक्ति का नाम बीपीएल सूची में हो वह व्यक्ति आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना में लाभ ले सकता है।
आयुष्मान भारत से स्वास्थ्य बीमा योजना कब शुरू हुई थी।
आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना 23 सितंबर 2018 को बजट सत्र 2018 में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस योजना की घोषणा किया था। इस योजना के तहत गरीबी व्यक्ति जो आर्थिक रूप से कमजोर है वैसे लोग इस योजना का लाभ ले सकते हैं।
पंजाब सरकार आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा करने पर इनाम क्यों रखा गया है।
पंजाब सरकार चाहता है कि लोग ज्यादा से ज्यादा आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा का लाभ उठा सके। इसलिए राज्य सरकार ने 16 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच में जो भी व्यक्ति इस योजना में पंजीकरण कराएगा उसे इनाम जिसने का मौका मिलेगा। यानी राज्य सरकार एक ड्रा निकालेगी। जिसमें पहला इनाम ₹100000 का और दूसरा इनाम ₹50000 का रखा गया है। इसी तरह अंतिम पांच इनाम पास ₹5000 का रखा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw