बिहार विधानसभा में 109 पदो पर निकली भर्ती, अंतिम तिथि नजदीक, अभी आवेदन करें।

बिहार विधानसभा भर्ती 2024,
बिहार विधानसभा में जूनियर क्लर्क के एवं रिपोर्ट सहित 109 रिक्त पदों पर भारती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। बिहार के रहने वाले बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार विधानसभा में क्लर्क से लेकर ऑफिस अटेंडेंट तक के पदों पर भारी संख्या में बहाली निकली हुई है। इच्छुक आवेदक के जो बिहार विधानसभा में नौकरी करने के इच्छुक हूं। वह अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया तथा योग्यता की जानकारी नीचे बताई गई है।

बिहार विधानसभा भर्ती 2024।
बिहार विधानसभा ने जूनियर क्लर्क के रिपोर्टर सहित 109 रिक्त पदों पर भारती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार 15 फरवरी 2024 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। शुक्ल का भुगतान 17 फरवरी 2024 तक कर सकते हैं। प्रारंभिक परीक्षा के माध्यम से कुल उपलब्ध व्यक्तियों के लगभग 10 गुना संख्या के बराबर निर्धारित और टैंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों का चयन मुख्य परीक्षा हेतु किया जाएगा।
विधानसभा भर्ती 2024 मैं पदों का विवरण इस प्रकार है।
अस्सिटेंट सेक्शन ऑफिसर,---50 पद रिक्त है।
असिस्टेंट केयरटेकर,------चार पद रिक्त है।
जूनियर क्लर्क, ---------19 पद रिक्त हैं।
रिपोर्टर,-----------13 पद रिक्त हैं।
परसनल असिस्टेंट,----चार पद रिक्त है।
स्टैनोग्राफर,-------पंच पद रिक्त है।
लाइब्रेरी अटेंडेंट,-----चार पद रिक्त है।
कार्यालय परिचारक,-----दो पद रिक्त है।
ऑफिस अटेंडेंट,------11 पद रिक्त है।
बिहार विधानसभा भर्ती 2024 से में आवेदन करने के लिए योग्यता।
बिहार विधानसभा में आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट या 12वीं की डिग्री हासिल की होनी चाहिए। विशेष जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जरूर देखें।

बिहार विधानसभा भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए आयु सीमा।
बिहार विधानसभा में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवार की आयु 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।
बिहार विधानसभा भर्ती 2024 में चयनित उम्मीदवार की सैलरी।
बिहार विधानसभा भर्ती में चयनित उम्मीदवार की सैलरी पे मैट्रिक के लेवल 4 से के मेट्रिक लेवल 7 के अनुरूप प्रति महीना वेतन दिया जाएगा।
बिहार विधानसभा भर्ती 2024 में चयन की प्रक्रिया।
विधायक बिहार विधानसभा भारती 2024 में उम्मीदवारों की चयन प्रारंभिक  लिखित परीक्षा तथा मुख्य लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। सामान्य जाति वर्ग के आवेदक को कम से कम 40% अंक के लाना होगा तभी मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। आरक्षित उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में काम से कम 32% अंक लाना होगा तब उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।
बिहार विधानसभा भर्ती 2024 में मुख तिथियां।
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि,,,, 28जनवरी 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि,    15 फरवरी 2024
शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि,   17 फरवरी 2024।
बिहार विधानसभा भारती 2024 में आवेदन कैसे करें।
इच्छुक उम्मीदवार जो बिहार विधानसभा भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफिशल वेबसाइट,vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सीधे आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे। जहां आपको ऑनलाइन आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक आवेदन पत्र ओपन होगा। इस आवेदन पत्र को सही-सही भरने के बाद आवेदन शुल्क के जमा करना होगा वह भी ऑनलाइन। आवेदन शुल्क जमा करने के बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना होगा। इस प्रकार आप ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। इसमें आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद शु के जमा करने के बाद सबमिट पर क्लिक के करें। अब आप अपना पार्वती रसीद डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।
ऑफिशल वेबसाइट लिंक।     यहां क्लिक करे

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप।    यहां क्लिक करे


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ