अब घर बैठे पैन आधार लिंक करें, एक एसएमएस भेज कर,पूरी जानकारी यहां देखें।

आजकल लोग पैन आधार लिंक को लेकर बहुत परेशान है। क्योंकि सरकार ने 30 जून 2023 तक के लिंक नहीं कराने वाले को ₹1000 जुर्माना राशि वसूल आएगी। ऐसे समय में मैं आपको पैन आधार लिंक करने का एक सरल और आसान तरीका बताने जा रहा हूं। जिससे आप 1 मिनट में अपना आधार पैन से लिंक करा सकते हैं। ध्यान रखें कि आपका आधार कार्ड और पैन कार्ड का डिटेल एक समान होना चाहिए अन्यथा रिजेक्ट कर दिया जाएगा। अगर यह काम आप 30 जून 2023 से पहले नहीं करते हैं तो आपको ₹1000 का जुर्माना देना पड़ेगा। इसलिए तुरंत एसएमएस के माध्यम से अपना आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक करा लें। इस विधि से आपको ₹1 भी नहीं देना होगा। इस प्रकार आप घर बैठे आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कर सकते हैं।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,अपने आसपास आधार सेवा केंद्र का पता करें 1 मिनट में

एसएमएस भेज कर आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक इस प्रकार कर सकते हैं।
दोस्तों अब आप एक एसएमएस के माध्यम से 1 मिनट में अपना आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 5676 78 या 56161 पर s.m.s. भेजना होगा। पैन कार्ड नंबर<आधार कार्ड नंबर<567678 या56161 पर भेज दें। ध्यान रखना होगा कि आपका आधार कार्ड तथा पैन कार्ड का डिटेल एक समान होना चाहिए अन्यथा रिजेक्ट कर दिया जाएगा।
अगर आप 30 जून 2023 के बाद लिंक कर आते हैं तो आपको ₹1000 का जुर्माना राशि देना होगा।
पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक है या नहीं इस प्रकार देख सकते हैं।
आपका आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक है कि नहीं यह जानने के लिए आपको आयकर विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।आप इस लिंक पर क्लिक करके आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।
इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको आधार स्टेटस पर क्लिक करना होगा।
यहां आपको 2 बॉक्स दिखाई देगा। एक पैन कार्ड नंबर का और दूसरा आधार कार्ड का। ऊपर चित्र में देखकर आप आसानी से समझ जाएंगे। ऊपर वाले बॉक्स में आपको पैन कार्ड नंबर डालना है। नीचे वाले बॉक्स में आपको आधार कार्ड नंबर डालना है। दोनों नंबर डालने के बाद आपको भीम लिंक स्टेटस पर क्लिक करना है। अब आपके पता चल जाएगा कि आपका आधार पैन कार्ड से लिंक है या नहीं है। अगर लिंक होगा तो आपको स्क्रीन पर लिंग के का मैसेज दिखाई देगा। अगर लिंक नहीं है तो लिंक करें का ऑप्शन दिखाई देगा। इस प्रकार आप अपने आधार कार्ड लिंक का स्टेटस चेक कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw