राशन कार्ड धारकों की किस्मत चमकी, अब अनाज के साथ गैस सिलेंडर भी फ्री में मिलेगा, बस जाननी है यह बात।

Free gas cylinder, अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो यह खबर आपके लिए है। अगर आप भी राशन कार्ड के माध्यम से फ्री राशन लेते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। केंद्र सरकार राशन कार्ड धारकों के लिए नई नई अपडेट आती रहती है। इसी कड़ी में अब अंतोदय राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने लिया है बड़ा फैसला। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के लाखों कार्ड धारकों को लाभ मिलेगा।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,दिल्ली के मजदूरों के लिए खुशखबरी अब उन्हें यह चीजें मिलेगी फ्री में

तीन गैस सिलेंडर फ्री में मिलेगा।
Free gas cylinder, अब अंतोदय राशन कार्ड धारकों को फ्री में गैस सिलेंडर का लाभ मिलने वाला है। बात उत्तराखंड के अंतोदय राशन कार्ड धारकों के लिए यह अच्छी खबर है। पिछले वर्ष की तरह इस साल भी तीन गैस सिलेंडर फ्री में दिया जाएगा। हल्द्वानी के डीएम ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि हम तो उदय राशन कार्ड धारकों को 2023 में अप्रैल से जुलाई के बीच में पहला तथा अगस्त से नवंबर के बीच में दूसरा सिलेंडर मुफ्त में दिया जाएगा। जबकि दिसंबर और मार्च के बीच तीसरे सिलेंडर दिया जाएगा। लेकिन सिलेंडर भरवा के समय उन्हें पैसा देना होगा जिसे बाद में डीबीटी के माध्यम से वापस कर दिया।
4 महीने तक के सिलेंडर नहीं भरवाया तो मुफ्त कोटा रद्द कर दिया जाएगा।
इसके बारे में जिला पूर्ति अधिकारी का कहना है कि अंतोदय राशन कार्ड धारकों को पहले गैस एजेंसी में जाकर पैसा देकर कनेक्शन लेना होगा। बाद में उनका पैसा डीबटी के माध्यम से वापस कर दिया जाएगा। इस योजना की एक खास बात यह है कि अगर अंतोदय राशन कार्ड धारक 4 महीना तक सिलेंडर नहीं भरवाया तो उनका फ्री कोटा को समाप्त कर दिया जाएगा। जिला पूर्ति अधिकारी ने यह भी कहा कि जिन अंतोदय कार्ड धारी के पास गैस कनेक्शन नहीं है। उन्हें पहले गैस एजेंसी जाकर गैस कनेक्शन लेना होगा। जहां उन्हें सिलेंडर के पैसे देने होंगे। तभी वह राशन कार्ड धारक के इस योजना का लाभ ले सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw