electricity bill update 1 April 2023, अब इन राज्यों में बिजली फ्री और इन राज्यों में बिजली हुई महंगी, फटाफट अपने राज्य का नाम देखें।

Rajasthan electricity bill update 1 April 2023, राजस्थान सरकार ने बिजली बिल के मामले में उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है। अब राजस्थान के निवासियों को 1 अप्रैल से 100 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। इस तरह 8724 कृषि उपभोक्ताओं को मिलेगी 2000 यूनिटी प्रतिमा फ्री साथ ही 100 यूनिट से ज्यादा खपत करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक अनुदान मिलेगा
इस नियम के लागू होने से राजस्थान में अब 87% घरों का बिजली बिल आएगा शून्य, क्योंकि इन उपभोक्ताओं को बिजली बिल में स्थाई शुल्क फ्यूल सरचार्ज और इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी भी नहीं चुकानी पड़ेगी।
कृषि उपभोक्ताओं को अब दो हजार यूनिट प्रतिमाह फ्री दी जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा की है।
इस तरह राजस्थान के एक करोड़ से ज्यादा घरेलू उपभोक्ताओं को बिजली बिल 1 अप्रैल से सुनने आएगा।
Electricity bill update Uttar Pradesh 1 April 2023.
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी ने किया बड़ा ऐलान। अब 1 अप्रैल 2023 से किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली मिलेगी। नलकूपों की बिल शतप्रतिशत माफ होगा। अभी तक के नलकूपों का बिल 50% छूट मिलता था। लेकिन 1 अप्रैल 2023 से शत-प्रतिशत माफ किया जाएगा। दूसरा किसानों को सबसे बड़ी राहत मिली है क्योंकि सिंचाई के लिए बिजली का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी फ्री बिजली मिलेगी।
आपको यह भ पसंद आ सकता है
Electricity bil update Bihar 1 April 2023.
खबरें आ रही थी कि बिहार में बिजली का बिल बढ़न वाला है लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह ऐलान कर दिया है कि बढ़े हुए बिजली के दाम से बिजली उपभोक्ताओं के ऊपर नहीं डाली जाएगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि महंगी बिजली का असर आम जनता पर नहीं पड़ने वाला है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 13000 करोड़ की सब्सिडी देने का ऐलान किया है। इस बात से बिहार के बिजली उपभोक्ता के बीच खुशी की लहर दौड़ने लगी है।
Uttrakhand bijali bil update 1 April 2023.
उत्तराखंड में 1 अप्रैल 2023 से बिजली महंगी हो जाएगी। यह पहला मौका है जब बिजली के दामों में09.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है।
उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने साल 2023 24 के लिए बिजली टैरिफ प्लान घोषित किया है। इस टैरिफ प्लान में सबसे ज्यादा बिजली के बढ़े दामों का असर आम लोगों पर पढ़ने जा रही है। जो घरेलू उपभोक्ता है उन पर प्रति यूनिट 5 से 40 पैसे तक के अलग-अलग स्लैब में बिजली के दाम बढ़े हैं। वही कमर्शियल उपभोक्ता के लिए 30 से 80 पैसे तक बिजली के दामों में बढ़ोतरी हुआ है। जबकि इंडस्ट्रियल एरिया में 65 पैसे प्रति यूनिट बिजली महंगी हुई है।
MP bijali bil update 2023.
मध्य प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने प्रदेश में बिजली की दरें औसतन,1.85 प्रतिशत बढ़ाने का फैसला लिया है। यह बढ़तरी प्रदेश में बिजली उत्पाद में लागत बढ़ने की वजह से 6 पैसे प्रति यूनिट का इजाफा किया गया है। 1 अप्रैल 2023 से विद्युत नियामक आयोग ने नया टैरिफ आर्डर जारी किया अब 1 अप्रैल से 200 यूनिट पर ₹25 ज्यादा लगेंगे। 
छत्तीसगढ़ बिजली बिल अपडेट 2023।
छत्तीसगढ़ में नहीं बड बिजली के दाम। 1 अप्रैल से लागू होगा नया निर्णय। ज्यादातर सेक्टरों के पहले की तरह जारी रहेगी छूट।
उपभोक्ताओं को अल्टीमेट 31 मार्च तक जमा कराएं बिजली के बिल नहीं तो 1 अप्रैल से काटे जाएंगे कनेक्शन।
छत्तीसगढ़ में बिजली के कैश काउंटर छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे। अब उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw