Dis

उत्तर प्रदेश में एक करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार, युवाओं के लिए सुनहरा अवसर।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक समारोह के उद्घाटन करते हुए कहा कि देश को नंबर वन अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर उत्तर प्रदेश ने नवयुवकों को अब नौकरी पेशा करने दूसरे प्रांतों में जाने की आवश्यकता नहीं है। अब दूसरे प्रांत के लोग नौकरी करने उत्तर प्रदेश आएंगे। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक होने वाला इस आयोजन के जरिए ₹100000000 का निवेश का लक्ष्य है। जिससे प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा। दिग्विजय नाथ पार्क में 950 करोड रुपए लागत वाली सर विकास परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जन जागरण अभियान से जुड़ने का ही परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश और प्रांतों से आगे निकलकर विकसित राज्यों की श्रेणी में शामिल होने जा रहा है।
गोरखपुर में आए मुख्यमंत्री योगी रविवार की जनता दर्शन के बाद महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक समारोह एवं कबड्डी प्रतियोगिता कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 200 वर्ष शासन करने वाले ब्रिटेन को पछाड़कर विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन्ना भारत को प्रतिष्ठा का प्रमाण है। विश्व के 80% संसाधनों का नेतृत्व करने वाले 20 देशों का संगठन जी-20 का नेतृत्व पाकर पीएम मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की बढ़ती ताकत की पुष्टि की है।
कबड्डी समापन समारोह में योगी ने कहा कि अब पुरस्कार की राशि दोगुनी कर दी जाएगी। यानी 200000 से चार लाख की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ