star link inIndia, एयरटेल और जिओ को हराने वाला आ रहा है एलेन मास्क का स्टारलिंक,

एलन मस्क के पूरी दुनिया में स्टारलिंक सर्विसेज पहुंचाना चाहता है एलन मस्क ने स्टालिन के की सर्विसेज जापान में देना शुरू कर दिया है। कहां जाता है कि लगभग डेढ़ लाख इंटरनेट के उपभोक्ता फ्री में इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं। इंडिया में 1 जनवरी 2021 को ही आ गया था लेकिन सरकार से अनुमति नहीं मिलने के कारण इंडिया में सेटेलाइट इंटरनेट नहीं लग पाई।
Star link in India, इकोनॉमिक्स टाइम्स में छपी खबर के अनुसार भारत के मार्केट में एक्सेस और लैंडिंग राइट्स के लिए अप्रूवल पाने की कोशिशें कर रहा है एलन मास्क की स्टार लिंक। इसके लिए सर्विसेज कंपनी भारत के डिपार्टमेंटल ऑफ सर्विसेज टेलीकम्युनिकेशन से संपर्क के कर रहा है। हालाकी एयरटेल और जिओ को पहले ही सेटेलाइट इंटरनेट के लिए अप्रूवल मिल चुका है। एलन मस्क का कहना है कि जब तक के इंडिया में सेटेलाइट इंटरनेट पहुंचेगा तब तक हम पूरे देश में सेटेलाइट इंटरनेट प्रदान कर चुके रहेंगे। सेटेलाइट इंटरनेट का मतलब है कि अंतरिक्ष में सेटेलाइट लगा जरा आर्डर 520 किलोमीटर की ऊंचाई पर होगा। अब इंटरनेट टावर की कोई जरूरत नहीं सेटेलाइट के माध्यम से पूरे देश में इंटरनेट उपलब्ध कराया जाएगा।
आपको बता दूं कि एलन मास्क दुनिया के सबसे अमीर और बिजनेसमन है। इनकी दुनिया भर में कई कंपनियां हैं जैसे टेक्स्ला और अब सेटेलाइट इंटरनेट लेकर पूरी दुनिया में अपनी एक्सेस करना चाहते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ