-->

Ticker

Lorem Ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry. Lorem Ipsum has been the industry's.

मनोरंजन की दुनिया,

सरकारी दूरसंचार कंपनी B,S,N,L के लिए खुशखबरी।

सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत सरकार निगम लिमिटेड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। कैबिनेट ने बी एस एन एल में जान फूंकने के लिए 1।64 लाख करो रुपए के लिए रिवाइवल पैकेज को मंजूरी दी।
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कैबिनेट बैठक के फैसले की जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसके साथ ही कैबिनेट में भारत सरकार निगम लिमिटेड और भारत ब्रांड बैंड नेटवर्क लिमिटेड की मर्जर को मंजूरी दी।
अश्विनी वैष्णव ने बताया कि सरकार 4जी सेवाओं के विस्तार में मदद के लिए बीएसएनएल को स्पेक्ट्रम आवंटित करेगी। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी को 33 करोड़ रुपए के वैधानिक बकाया को इक्विटी में बदला जाएगा। साथ ही कंपनी 33 करोड़ रुपए के बैंक कर्ज के भुगतान के लिए ब्रांड जारी करेगी।
कंपनी नेटवर्क के अपग्रेडेशन के लिए सी ए पी ए एक्स का आज मंजूरी दे दी गई।
बी बी एन एल का ऑप्टिकल फाइबर बी एस एन एल का होगा।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस पैकेज से टेलीकॉम कंपनी को 4G में अपडेट करने में मदद मिलेगी। वहीं बीएसएनएल और वी वी एन एल की मर्जी से भी संयुक्त कंपनी मजबूत होगी। इस मर्जर से अब देश भर में बिछे बीबीएनएल के 5.67 लाख किलोमीटर के ऑप्टिकल फाइबर का पूरा कंट्रोल बीएसएनएल के हाथों में आएगा।
मर्जर से होगा बड़ा फायदा।
बीएसएनएल के पास 6.80 लाख किलोमीटर से ज्यादा ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क है वही बीबीएनएल ने देश की 1.85 लाख है ग्राम पंचायतों में 5.67 लाख किलोमीटर टिकल फाइबर बिछा रखा है। बीएसएनल को बीबीएनएल द्वारा बिछाए गए फाइबर का कंट्रोल यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगशन फंड के जरिए मिलेगा।
फंड जुटाने के लिए सरकार अगले 3 साल में बीएसएनएल के लिए 23 करोड़ रुपए का ब्रांड जारी करेगी। वहीं सरकार एमटीएनएल के लिए 2 साल में 17599 करोड़ रुपिया का ब्रांड जारी करेगी।
बीएसएनएल के पास 4G सर्विस भी नहीं,
वहीं दूसरी तरफ भारत में आज 5G स्पेक्ट्रम के लिए नीलामी हो रही है रिसेप्शन में रिलायंस जिओ एयरटेल और दूसरी कंपनियां भाग ले रही है। हालांकि जैसा कि सबको पता है कि इस एक्सेल स सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत सरकार निगम लिमिटेड भाग नहीं ले रहा है। बीएसएनल इस ऑक्शन का हिस्सा इसलिए नहीं है क्योंकि इसने अभी तक 4g सर्विस भी जारी नहीं की है।
यह फिलहाल 4g सर्विस लांच पर भी ध्यान दे रहा है इसे लेकर यूजर्स इसको सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा टोल भी कर रहे हैं।

Disqus Comments