-->

Ticker

Lorem Ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry. Lorem Ipsum has been the industry's.

मनोरंजन की दुनिया,

दसवीं पास लड़के तथा लड़कियों के लिए सुनहरा अवसर, असम राइफल्स सुरक्षा बल के पद के लिए 104 पदों की बंपर बहाली।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के कहां गए आने वाले सुरक्षा बल असम राइफल ने स्पोर्ट कोटा के तहत वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कूल 104 राइफल्स मैन और राइफलवूमेन मांगी गई है।
स्पोर्ट्स कोटा के तहत बड़े जा रहे पदों के लिए कैंडिडेट को किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 10वीं पास के साथ-साथ स्पोर्ट के क्षेत्र में भी उपलब्धि हासिल की हो।
इच्छुक तथा योग्य उम्मीदवार असम राइफल्स के ऑफिशियल वेबसाइट, Assam rifles,gov.in पर जाकर 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
आवश्यक योग्यता।
इस पद के लिए कैंडिडेट को किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 10 वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही कैंडिडेट को स्पोर्ट मैं या किसी भी इस पोस्ट प्रतियोगिता में भाग लेना जरूरी है। यदि आप स्पोर्ट्स प्रतियोगिता पुरस्कार प्राप्त किया है तो भर्ती में छूट दी जाएगी।
आयु सीमा।
इस पद पर उम्मीदवार जनरल या ओबीसी कैंडिडेट की आयु 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि एससी और एसटी कैंडिडेट के लिए आयु सीमा 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
वैकेंसी डिटेल्स जाने।
असम राइफल्स की तरफ से स्पोर्ट्स कोटा के लिए। राइफलमैन तथा राइफलईमानके कुल 104 पद हैं। इनमें एक खेलों के हिसाब से अलग-अलग वर्गों में बांटा गया है।
फुटबॉल फुटबॉल।  20
रोइंग। 18
तीरंदाजी। 15
एथलेटिक्स।  10
पोलो।  10
क्रॉस कंट्री। 10
आवेदन शुल्क
सामान्य तथा ओबीसी कैंडिडेट के लिए ₹100 शुल्क रखा गया है जबकि एसएससी तथा एसटी के लिए कोई शुल्क नहीं है।
सैलरी डिटेल जाने।
चयनित उम्मीदवार को ट्रेनिंग के समय 22 से ₹25000 प्रति माह सैलरी दी जाएगी। ट्रेनिंग खत्म होने के बाद 7th कमीशन के हिसाब से सैलरी दी जाएगी।

Disqus Comments