-->

Ticker

Lorem Ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry. Lorem Ipsum has been the industry's.

मनोरंजन की दुनिया,

लैब असिस्टेंट के पद पर 1012 पदों की बंपर बहाली।

12वीं पास युवा राजस्थान में अगर रोजगार की राह देख रहे हैं तो यह आर्टिकल उनके लिए बहुत ही लाभप्रद होगा। राजस्थान सरकार ने 12वीं पास युवाओं को लैब असिस्टेंट के पद की 1012 पदों की बहाली निकाली है। आवेदन करने की प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू हो गई है तथा अंतिम तिथि 23 अप्रैल 2022 तक है।
महत्वपूर्ण तिथि,
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 25 मार्च 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल 2022।
ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, rsmssb.rajsthan.gove.in per Jana hoga
इसमें ऑनलाइन रिक्वायरमेंट ऑनलाइन फॉर्म 2022 पर जाना होगा।
इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मांगी गई डिटेल को भरकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर लेनी होगी
वैकेंसी विवरण
माध्यमिक शिक्षा विभाग में लैब असिस्टेंट साइंस की 461 पद, एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में लैब असिस्टेंट साइंस की 16 पद, राजस्थान स्टेट फारसी के साइंस लैब में लैब असिस्टेंट के 14 पद, जूनियर लैब असिस्टेंट की 48 पद, कॉलेज एजुकेशन कम रेट में लैब असिस्टेंट साइंस की 208 पद, लैब असिस्टेंट ज्योग्राफी की 128 पद तथा लैब असिस्टेंट गृह विज्ञान की लैब असिस्टेंट से 37 पद यानी कुल मिलाकर 1012 पद रिक्त हैं।
आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी क्रीमी लेयर कैटेगरी के ओबीसी या अति पिछड़ी वर्ग के लिए ₹450 फीस रखी गई है। अति पिछड़ी और आर्थिक कमजोर वर्ग के लिए ₹350 फीस रखी गई है। एससीसी तथा एसटी के लिए ₹250 फीस रखी गई है।
योग्यता
उम्मीदवार को संबंधित विषयों के साथ सीनियर सेकंडरी की परीक्षा पास होनी चाहिए, साथ ही हिंदी में काम करने और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना जरूरी है।

Disqus Comments